Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Umesh Pal Murder: माफिया अतीक के 40 करीबियों के मकानों पर PDA की नजर, दो द‍िन में होगी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

उमेश पाल हत्‍याकांड में आरोप‍ित माफ‍िया अतीक अहमद को जड़ से खत्‍म करने के ल‍िए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने भी कमर कस ली है। सचिव जोनल अधिकारी और इंजीनियरों के साथ वीसी ने बैठक की। दो दिन के भीतर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 01 Mar 2023 07:22 AM (IST)
Hero Image
Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्‍याकांड में आरोप‍ित है माफ‍िया अतीक अहमद

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। राजू पाल हत्या कांड के गवाह उमेश पाल की हत्या करने वाले अपराधियों और माफिया अतीक अहमद के करीबियों के मकानों को जमीदोज करने का खाका तैयार कर लिया गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को माफिया के करीबी व हत्या में शामिल 40 लोगों के मकानों के दस्तावेजों वाली फाइल खंगाली गई।

20 लोगों के नाम उमेश पाल की हत्‍या करने व हत्‍यारों की मदद करने में आए सामने

इनके मकानों के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया दो दिनों के भीतर शुरू हो सकती है। बताया जा रहा है कि मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के पास भी फाइल भेजी जा चुकी है। इसमें 20 लोग ऐसे हैं जिनका नाम उमेश पाल की हत्या करने व हत्यारों की मदद करने में आया है।

पीडीए और जिला प्रशासन करेगा मकान ढहाने की कार्रवाई

शहरी क्षेत्र में बने अपराधियों के मकानों को पीडीए ढहाएगा और ग्रामीण अंचलों में बने मकानों को ढहाने में जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी। पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सुबह 10 बजे पीडीए वीसी ने जोनल अधिकारी और क्षेत्रीय इंजीनियरों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

माफिया के टाप 10 करीबियों की सूची तैयार

ध्वस्तीकरण के लिए माफिया के टाप 10 करीबियों की सूची तैयार हो गई है। इन सभी के मकानों पर एक ध्वस्तीकरण के लिए जल्द ही नोटिस चस्पा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इन क्षेत्रों में है माफिया के करीबियों के भवन

तेलियरगंज, चकिया, धूमनगंज,सुलेमसराय दरियाबाद, करेली, हरवारा, जयंतीपुर, सदियापुर,मुंडेरा, झलवा, अटाला,कसारी-मसारी, दायराशाह अजमल, मिनहाजपुर,गद्दोपुर,महमदपुर क्षेत्र में है उमेश पाल की हत्या में शामिल अपराधियों व उनको मदद पहुंचाने वालों का मकान है।

माफिया हो या फिर भू माफिया सभी को कानून का पालन करना होगा। जो नियम के विपरीत निर्माण करेगा उसके खिलाफ ध्वस्तीरकण की कार्रवाई की जाएगी। नियम के विपरीत दबंगई से मकान बनाने वालों को जल्द कार्रवाई की जाएगी।

अरविंद चौहान, उपाध्यक्ष, पीडीए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर