Move to Jagran APP

State University: प्रो. राजेंद्र सिंह रज्‍जू भैया राज्‍य विश्‍वविद्यालय आज शाम घोषित करेगा प्रवेश कार्यक्रम

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्‍जू भैया राज्‍य विश्‍वविद्यालय में प्रवेश समिति की बैठक में राज्‍य विश्वविद्यालय और इसके संघटक कालेजों में संचालित स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर तैयार दिशा-निर्देशों पर मुहर लगेगी। राज्‍य विश्‍वविद्यालय प्रशासन 25 जून से आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 04:54 PM (IST)
प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भैया राज्य विश्वविद्यालय में प्रवेश संबंधी जानकारी की घोषणा होने वाली है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भैया राज्य विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्र और छात्राओं से जुड़ी अहम खबर है। राज्‍य विश्‍वविद्यालय आज सोमवार की शाम पांच बजे के बाद प्रवेश प्रक्रिया की घोषणा करेगा। प्रवेश समिति की बैठक में यह निर्णय लिया जाएगा।

25 जन से आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है : प्रवेश समिति की बैठक में राज्‍य विश्वविद्यालय और इसके संघटक कालेजों में संचालित स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर तैयार दिशा-निर्देशों पर मुहर लगेगी। राज्‍य विश्‍वविद्यालय प्रशासन 25 जून से आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है।

संबद्ध हैं प्रयागराज समेत चार जनपद के कालेज : राज्य विश्वविद्यालय से जुड़े प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और कौशांबी जनपद के 652 कालेजों और राज्य विश्वविद्यालय परिसर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होनी है। इसके लिए रावि प्रशासन यूपी बोर्ड के परिणाम का इंतजार कर रहा था। परिणाम जारी होने के बाद कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को प्रवेश समिति की बैठक होगी। इसमें 12 से अधिक एजेंडे पर चर्चा होगी। प्रवेश के नियमों में जो भी बदलाव होंगे, उस पर प्रवेश समिति की मुहर लगेगी।

राज्‍य विश्‍वविद्यालय में प्रवेश की प्रक्रिया : राज्‍य विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह का कहना है कि प्रवेश समिति की बैठक के बाद जल्द से जल्द आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम आ चुका है और अब राज्‍य विश्‍वविद्यालय प्रशासन प्रवेश के लिए तैयारी भी पूरी कर चुका है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.