Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पकड़ा गया फर्जी बम रखकर कई साल से प्रयागराज पुलिस-प्रशासन और रेलवे के लिए सिरदर्द बना सिरफिरा

इस साइको को रीवा पुलिस ने दबोचा है। पिछले दिनों यह शख्स रीवा में कई बार ऐसी हरकत कर चुका था जिससे वहां की पुलिस परेशान थी। रीवा के त्योंथर में पुलिस ने जाल बिछाया और उसे साथी समेत दबोच लिया। अब रीवा पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Thu, 03 Feb 2022 04:08 PM (IST)
Hero Image
फर्जी बम रखकर पुलिस-प्रशासन तथा रेलवे का सिरदर्द बना सिरफिरा शख्स आखिरकार पकड़ा गया

प्रयागराज, जेएनएन। पिछले करीब छह साल से प्रयागराज से लेकर मीरजापुर और रीवा में फर्जी बम रखकर पुलिस-प्रशासन तथा रेलवे का सिरदर्द बना सिरफिरा शख्स आखिरकार पकड़ा गया। इस साइको को पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में रीवा पुलिस ने दबोचा है। पिछले दिनों यह शख्स रीवा में कई बार ऐसी हरकत कर चुका था जिससे वहां की पुलिस परेशान थी। रीवा के त्योंथर में पुलिस ने जाल बिछाया और उसे साथी समेत दबोच लिया। अब रीवा पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। प्रयागराज से भी पुलिस टीम वहां पहुंच गई है। अभी पुलिस इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है। पुलिस का कहना है कि आऱोपितों से विस्तृत पूछताछ के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा।

नकली बम के साथ धमकी भरी चिट्ठी भी रखता रहा ये शख्स

यह रहस्यमय शख्स कार में फेक यानी नकली बम लेकर चलता है औऱ कहीं रखकर रफूचक्कर हो जाता है। वर्ष 2016 से वह प्रयागराज में कई जगह रेलवे ट्रैक, फ्लाइओवर, ट्रेन के टायलेट, रेलवे अंडर पास और पुलिया पर नकली बम के साथ चिट्टी रखकर रेलवे और सिविल पुलिस के साथ रेलवे प्रशासन को परेशान कर चुका है। मीरजापुर में भी उसने ऐसा ही नकली बम रखा। 2018 तक लगातार ऐसे कई कारनामे करने के बाद वह दो-तीन साल तक शांत रहा लेकिन इधर दो महीने से उसने फिर वही कारगुजारी शुरू कर पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

उसने पिछले माह तीन जगह रखे नकली बम

इस सिरफिरे ने पिछले महीने तीन स्थानों पर फेक बम प्लांट कर रेलवे और जिला पुलिस-प्रशासन को हलाकान किया। पहले उसने नैनी में लेप्रोसी मिशन चौराहा के अंडर पास के नीचे प्लास्टिक वाटर बोतल में तार जोड़कर फर्जी बम रखा फिर मेजा में रेलवे ट्रैक पर भी फर्जी बम रखकर पुलिस का पसीना छुड़ाया। इसी दौरान 26 जनवरी के मौके पर रीवा में भी उसने रेलवे ट्रैक और ओवरब्रिज के नीचे ऐसी ही बम जैसी वस्तु रखकर एमपी पुलिस के लिए भी परेशानी पैदा की। अब प्रयागराज और रीवा पुलिस साथ मिलकर उस शख्स को खोज रही हैं। रीवा और प्रयागराज पुलिस क्या उसे दबोच सकेंगी, यह आने वाले समय में पता चलेगा। पुलिस को अब यह भी पता चला है कि बम रखने के लिए वह कार में चलता है। उसे ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर