Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेल यात्री इस खबर पर ध्यान दें, नई दिल्ली राजधानी और नार्थ ईस्ट समेत कई ट्रेनों का बदला गया है रूट

07609 पटना-पूर्णा पूजा स्पेशल तीन अप्रैल से प्रत्येक शनिवार को प्रस्थान करेगी। यह गाड़ी प्रयागराज छिवकी से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन का फेरा बढ़ा दिए जाने से बिहार से जाने और वापस आने वाले यात्रियों को सहूलियत होगी।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Wed, 17 Feb 2021 09:55 PM (IST)
Hero Image
कोरोना काल के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद इससे जुड़ी गतिविधियों में भी इजाफा हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना काल के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद इससे जुड़ी गतिविधियों में भी इजाफा हो गया है। अक्सर रेलवे के कार्यों के चलते ट्रेनों के रूट में बदलाव किया जा रहा है। अब सोनपुर मंडल के बछवारा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य होने के कारण प्रयागराज से गुजरने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी स्पेशल, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस स्पेशल समेत कई ट्रेनें 27 फरवरी से पटना-मोकामा-न्यू बरौनी रूट पर चलेंगी। इसके अलावा कई ट्रेनें निरस्त भी की गई हैं।

02550 आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्या नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस स्पेशल 27 फरवरी व एक मार्च को बदले हुए रूट पटना-मोकामा-न्यू बरौनी से होकर गुजरेगी। 02423 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली स्पेशल 27 फरवरी से एक मार्च तक न्यू बरौनी-मोकामा-पटना होकर चलेगी। वापसी में 02424 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी 27 फरवरी से एक मार्च तक पटना-मोकामा-न्यू बरौनी होकर गुजरेगी। 02578 मैसूर-दरभंगा स्पेशल 26 फरवरी को पाटलीपुत्र-हाजीपुर-समस्तीपुर होकर चलाई जाएगी। 02520 कामाख्या-एटीटी 25 फरवरी को न्यू बरौनी-मोकामा-पटना होकर चलेगी। वापसी में 02519 एलटीटी-कामाख्या स्पेशल 28 फरवरी को पटना-मोकामा-न्यू बरौनी रूट से चलाई जाएगी। उधर, 01665 हबीबगंज-अगरतला स्पेशल 24 फरवरी और 01666 अगरतला-हबीबगंज स्पेशल 27 फरवरी को निरस्त रहेगी। यह गाड़ी प्रयागराज छिवकी से होकर गुजरती है।

पूर्णा-पटना पूजा स्पेशल के बढ़ाए फेरे

रेलवे ने पूर्णा-पटना पूजा स्पेशल के फेरे बढ़ा दिए हैं। 07610 पूर्णा-पटना पूजा स्पेशल पूर्णा से एक अप्रैल से प्रत्येक गुरुवार को चलाई जाएगी। वापसी में 07609 पटना-पूर्णा पूजा स्पेशल तीन अप्रैल से प्रत्येक शनिवार को प्रस्थान करेगी। यह गाड़ी प्रयागराज छिवकी से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन का फेरा बढ़ाए जाने से बिहार से जाने और वापस आने वाले यात्रियों को सहूलियत होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें