Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Covid-19 से जान गंवाने वाले रेलकर्मियों को श्रद्धांजलि, आर्थिक सहायता देने की कर्मचारी संगठनों की अपील

राजरूपपुर स्थित नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कर्मचारी संघ (एनसीआरकेएस) मुख्यालय में केंद्रीय पदाधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग से शोक सभा हुई। कोविड-19 महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वाले रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों की आत्मा की शांंति के लिए प्रार्थना की गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Updated: Sat, 22 May 2021 09:39 AM (IST)
Hero Image
रेलवे कर्मचारी संगठनों ने कोरोना से जिन कर्मचारियों का निधन हुआ है, उनके परिवार को आर्थिक सहायता मांगी है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण से हुई रेल कर्मचारियों की मौत पर साथियों व रेलवे कर्मचारी संगठनों ने श्रद्धांजलि दी। वर्चुअल बैठक में कोविड से हुई रेलकर्मियों की मौत पर शोक जताया गया। साथ ही जिन कर्मचारियों का निधन कोरोना से हुआ है, उन्‍हें आर्थिक सहायता दिलाने की मांग भी की गई।

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कर्मचारी संघ ने 50 लाख आर्थिक सहायता मांगी

राजरूपपुर स्थित नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कर्मचारी संघ (एनसीआरकेएस) मुख्यालय में केंद्रीय पदाधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग से शोक सभा हुई। कोविड-19 महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वाले रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों की आत्मा की शांंति के लिए प्रार्थना की गई। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संगठन के महामंत्री ओपी पाठक ने संघ की ओर से रेलमंत्री से अपील किया कि जो रेल अधिकारी व कर्मचारी अपने सेवा काल में रहते हुए कोविड-19 से संक्रमित होकर जान गंवा चुके हैं, उनके परिवारों को 50 लाख रुपये अनुग्रह धनराशि के रूप में आर्थिक सहायता की जाए।

फर्ज निभाने वालों का हौसला बढ़ाने की भी मांग

इसके अलावा जो अधिकारी या कर्मचारी कोविड-19 महामारी काल में अपनी जान जोखिम में डाल कर पूर्ण ईमानदारी व निष्ठा से अपना फर्ज निभा रहे हैं, उनका हौसला बढ़ाने की भी मांग की गई। ऐसा इसलिए कि वे अपनी जान की परवाह किए बिना ही और अधिक परिश्रम व लगन से जनता व सरकार की सेवा में लगे रहें।

मांगें न मानने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

संघ की ओर से रेल मंत्री से आग्रह किया गया है कि संघ की मागों को अतिशीघ्र मानते हुए लागू किया जाए। अन्यथा संघ को धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। वर्चुअल शोकसभा में केंद्रीय अध्यक्ष एसएम शर्मा, केन्द्रीय कार्यकारी महामंत्री मोहम्मद राशिद, केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बीएन मिश्रा, अनिल कुमार खरे, राजेन्द्र अवस्थी, प्रदीप कुमार, यूएस खान, तीनों मंडलों के मंडल मंत्री श्याम सिंह भदौरिया, कामेन्द्र तिवारी, नरेन्द्र शर्मा समेत अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया।

शाखा कोषाध्यक्ष के निधन पर शोक

नार्थ सेंट्रल रेलवे मेन्स यूनियन (एनसीआरएमयू) प्रयागराज मंडल की मिनिस्ट्रीयल शाखा के शाखा कोषाध्यक्ष रत्नेश चंद्र श्रीवास्तव का 17 मई दोपहर करीब एक बजे निजी अस्पताल में निधन हो गया। दिवंगत आत्मा को शांति के लिए महर्षि बाल्मीकि चौराहा स्थित यूनियन के केंद्रीय कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा हुई। इसमें यूनियन के महामंत्री आरडी यादव, मंडल मंत्री डीएस यादव, सहायक महामंत्री मुहिबउल्लाह, सईद अहमद, नागेन्द्र बहादुर सिंह, एसके सिंह, बृजेन्द्र कुमार, वीपी सिंह, एके सिंह आदि ने शोक व्यक्त किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर