Move to Jagran APP

Prayagraj Weather: प्रयागराज में फुहारों ने बढ़ने नहीं दिया पारा, आज भी रहेगी राहत

Prayagraj Weather यूपी के प्रयागराज में आज मौसम सुहावना है। मानसूनी बादलों की वजह से प्रयागराज में पिछले तीन दिनों से जारी झमझम बारिश का दौर थमने की संभावना है। आसमान में घेराबंदी कर बुधवार को रात जमकर बरसने वाले बादल गुरुवार को ज्यादा प्रभावी नहीं दिखे। बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी का प्रकोप नहीं झेलना पड़ा। मौसम ठंडा रहा।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Fri, 04 Aug 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
प्रयागराज में फुहारों ने बढ़ने नहीं दिया पारा, आज भी रहेगी राहत

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यूपी में बादल आसमान में लुका-छिपी का खेल खेल रहे हैं। कहीं हल्की फुहारें पड़ रही हैं तो कहीं गर्मी और उमस का प्रकोप है। बुधवार रात से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। हल्की-फुल्की बारिश तो जारी थी, लेकिन शुक्रवार को ये थम जाएगा।

मानसूनी बादलों की वजह से प्रयागराज में पिछले तीन दिनों से जारी झमझम बारिश का दौर थमने की संभावना है। आसमान में घेराबंदी कर बुधवार को रात जमकर बरसने वाले बादल गुरुवार को ज्यादा प्रभावी नहीं दिखे। हालांकि बादलों की आवाजाही के बीच दोपहर और शाम को फुहारें जरूर पड़ीं पर तेज बारिश की स्थितियां नहीं बनी।

पहले निकली धूप फिर हुई बारिश

गुरुवार सुबह धूप निकली पर दोपहर आते-आते बादलों की घेराबंदी शुरू हो गई। धूप खिलने से उमस बढ़ने लगी तो फुहारों ने राहत दिला दी। शाम को रुक रुककर बारिश हुई। इसकी वजह से अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस आ गया। यह सामान्य से एक डिग्री कम था, वहीं न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था।

बंगाल की खाड़ी से उठे थे बादल

इवि में वायुमंडलीय एवं समुद्र अध्ययन केंद्र के प्रमुख प्रो. सुनीत द्विवेदी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से मानसूनी बादल तेजी से सक्रिय हुआ। इसके असर से ही बारिश हुई थी। अब मौसम फिर सामान्य हो गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।