Move to Jagran APP

Delhi-Kolkata Highway पर 3 करोड़ की Loot, कौशांबी में वारदात, लूटा रुपया Hawala का तो नहीं...

आइजी राकेश कुमार सिंह का कहना है कार के एक चालक ने बताया कि बनारस में एक शख्स ने उनको करीब तीन करोड़ रुपये दिए थे जिसे दिल्ली पहुंचाना था। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है रुपये किसने दिया था और किसको पहुंचाना था।

By Jagran NewsEdited By: Brijesh SrivastavaUpdated: Sun, 02 Oct 2022 01:55 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर कौशांबी में 3 करोड़ रुपये बदमाशों ने लूट लिए। यह रुपये किसके थे पुलिस पता लगा रही।
प्रयागराज, जेएनएन। दिल्‍ली-कोलकाता हाईवे पर बड़ी घटना हुई। कौशांबी जनपद के कोखराज इलाके में कार सवार बदमाशों ने शनिवार देर रात 3 करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गए। रुपये एक कार में रखे थे, जिसे दो चालक दिल्‍ली ले जा रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ड्राइवरों से पूछताछ की और उनके बयान के आधार पर बदमाशों की तलाश में टीम लगा दी गई है। संभावना जताई जा रही है कि संभवत: इतनी बड़ी रकम हवाला से जुड़ी है। पैसा किसका है, यह साफ नहीं हो सका है।

जिस कार में रुपये थे, दो चालक दिल्‍ली ले जा रहे थे : दो ड्राइवर एक कार में रुपये लेकर दिल्ली जा रहे थे। एक ड्राइवर पीछे की सीट पर सो रहा था, जबकि दूसरा गाड़ी चला रहा था। शनिवार की देर रात कौशांबी जिले में कोखराज थाना क्षेत्र में हाईवे के पास कार को चार पहिया वाहन सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर रोक लिया। इसके बाद गाड़ी चला रहे ड्राइवर को नीचे उतार दिया और साथ में कार लेकर चले गए। पीछे बैठा ड्राइवर सोता ही रहा।

एडीजी, आइजी ने कार चालकों से पूछताछ की : बताते हैं कि बदमाश कार को सैनी से मोड़कर कड़ा धाम की ओर ले गए और फिर उसमें रखे रुपये लूटकर कार और उसके ड्राइवर को वहीं छोड़कर भाग निकले। घटना की जानकारी होने पर एडीजी प्रेम प्रकाश, आइजी जोन प्रयागराज, एसपी हेमराज मीणा समेत पुलिस के अन्‍य अधिकारी पहुंचे। कार के दोनों चालकों से वे पूछताछ कर रहे हैं। उनके बयान में अंतर पाया गया है।

क्‍या कहते हैं आइजी : आइजी राकेश कुमार सिंह का कहना है एक एक ड्राइवर ने बताया कि बनारस में एक शख्स ने उनको करीब तीन करोड़ दिया था, जिसे दिल्ली पहुंचाना था। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है पैसा किसने दिया था और किसको पहुंचाना था।

कोखराज टोल प्‍लाजा के सीसीटीवी कैमरे से लुटेरों का सुराग : कोखराज टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की गाड़ी के बारे में पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस की कई टीम छानबीन कर रही है। जांच में यह लगभग साफ हो चुका है कि लूटा गया रुपया हवाला का था।

पिछले वर्ष भी कोखराज में हवाला के रुपये लूटे थे : पिछले वर्ष भी कोखराज इलाके में हवाला का ही रुपया लूटा गया था। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है और लिखित शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।