Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौ को सरयू और एजे निरस्त, ट्रेनों का मार्ग बदला

सोहबतियाबाग डॉट पुल से आवागमन शुक्रवार को रात आठ बजे के बाद बंद हो गया। अब शनिवार से शहर के तमाम रास्तों पर महाजाम लगेगा जिससे पारा पाना प्रशासन व पुलिस के लिए आसान नहीं होगा।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 08 Sep 2018 06:11 AM (IST)
Hero Image
नौ को सरयू और एजे निरस्त, ट्रेनों का मार्ग बदला

जासं, इलाहाबाद : नौ सितंबर को सोहबतियाबाग डॉटपुल का चौड़ीकरण का काम होने के कारण मनकापुर से इलाहाबाद आने वाली सरयू एक्सप्रेस और जौनपुर से इलाहाबाद आने वाले जौनपुर-इलाहाबाद (एजे) पैसेंजर निरस्त रहेगी। सुबह साढ़े छह बजे से लेकर शाम साढ़े छह तक फाफामऊ से इलाहाबाद जंक्शन के बीच ट्रेनों का आवागमन नहीं होगा। इलाहाबाद आने वाली काशी, गोदान और सारनाथ एक्सप्रेस प्रयाग जंक्शन की बजाय इलाहाबाद सिटी स्टेशन होकर इलाहाबाद जंक्शन तक जाएंगी। नौ के बाद 13, 19 24, 30 सितंबर सात अक्टूबर को रेलवे का ब्लॉक रहेगा।

सोहबतियाबाग डॉटपुल का चौड़ीकरण का काम नौ सितंबर को होना है। इसलिए लिए रेलवे ब्लॉक ले चुका है। डॉटपुल का रास्ता भी बंद हो गया है। आठ सितंबर को इलाहाबाद से मनकापुर जाने वाली सरयू एक्सप्रेस, नौ सितंबर को मनकापुर से इलाहाबाद आने वाली सरयू एक्सप्रेस, जौनपुर से इलाहाबाद आने वाली जौनपुर-इलाहबाद पैसेंजर गाड़ी निरस्त रहेगी। गोरखपुर से लोकमान्य तिलक जाने वाली काशी एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस और गोदान एक्सप्रेस प्रयाग जंक्शन होकर नहीं आएगी। यह गाडि़यां वाराणसी से मुगलसराय होकर इलाहाबाद सिटी स्टेशन से होकर इलाहाबाद जंक्शन तक पहुंचेंगी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वाराणसी की बजाय इलाहाबाद, नौचंदी एक्सप्रेस इलाहाबाद की बजाय लखनऊ से चलेगी। नौ सितंबर और 13 सितंबर को सोहबतियाबाग डॉटपुल से कोई ट्रेन नहीं गुजरेगी।

----

किस-किस दिन रेलवे का ब्लॉक

----

स्थान ब्लॉक का दिन समय अवधि

-सोहबतियाबाग नौ सितंबर, 13 सितंबर सुबह 6.30 से शाम 6.30

-सीएमपी 19 सितंबर, 24 सितंबर सुबह 6.30 से शाम 6.30

-शिवकुटी 30 सितंबर सुबह 6.30 से दोपहर तीन बजे

-अल्लापुर सात सितंबर सुबह 6.30 से शाम 6.30

-----

13 से 25 सितंबर तक ऊंचाहार निरस्त

पनकी में इंटरलॉकिंग का काम शुरू होने के कारण 13 सितंबर से 25 सितंबर तक प्रयाग से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। प्रयाग जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पीके मणि त्रिपाठी का कहना है कि डॉटपुल के चौड़ीकरण के दौरान सरयू और एजे निरस्त रहेगी। काशी, गोदान, सारनाथ एक्सप्रेस बदले मार्ग से आएगी। पनकी में इंटरलॉकिंग का काम होने के कारण ऊंचाहार एक्सप्रेस 13 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक निरस्त रहेगी।

--------

सोहबतियाबाग का रास्ता बंद, आज से महाजाम

जासं, इलाहाबाद : सोहबतियाबाग डॉटपुल का रास्ता शुक्रवार शाम को सात दिन के लिए बंद हो गया। रास्ता शाम को छह बजे बंद होना था, लेकिन लोगों का आवागमन होने के कारण रास्ता साढ़े आठ बजे तक पूरी तरह बंद हो सका। शुक्रवार को रास्ता शाम को बंद हुआ तो इसलिए जाम नहीं लगा, लेकिन शनिवार से शहरवासियों को महाजाम झेलना होगा। उत्तर रेलवे नौ सितंबर से लेकर सात अक्टूबर तक सोहबतियाबाग, सीएमपी, शिवकुटी और अल्लापुर डॉट पुल का चौड़ीकरण करेगा। सोहबतियाबाग और सीएमपी डॉट पुल चार-चार मीटर (दो रास्ते) एवं शिवकुटी और अल्लापुर डॉटपुल में साढ़े पांच-पांच मीटर (एक रास्ते) के बॉक्स डालकर नया रास्ता बनाया जाएगा।