Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jyoti Maurya Case: 'मुझे मेरे बच्चों से म‍िलवा दो प्‍लीज...' SDM ज्‍योत‍ि मौर्या से पत‍ि आलोक ने लगाई गुहार

SDM Jyoti Maurya करीब तीन साल से ज्योति और आलोक के बीच अनबन है। दो माह पहले ज्योति ने धूमनगंज थाने में पति और ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न समेत कई आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है जिसकी जांच हो रही है। ज्योति ने आलोक पर नौकरी के बारे में झूठ बोलकर शादी करने का आरोप लगाया है जबकि आलोक ने व्‍हॉट्सऐप चैट सार्वजनिक कर गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 12 Jul 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
आलोक ने कहा- परिवार बचाने और अपनी बेटियों के लिए पत्नी से समझौता करने के लिए तैयार हूं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। एसडीएम ज्‍योत‍ि मौर्या के पति आलोक मौर्या ने कहा क‍ि उन्हें अपने बच्चों से मिलने दिया जाए। वह चाहते है कि दोनों बेटियां उनके पास रहें। वह चाहते है कि दोनों बेटियां उनके पास रहें। आलोक ने मंगलवार को मीडिया के सामने बयान देते हुए कहा क‍ि ज्योति जो भी आरोप लगा रही हैं वो गलत है। वह परिवार बचाने और अपनी बेटियों के लिए पत्नी ज्योति मौर्या से समझौता करने के लिए तैयार है, लेक‍िन यह जरूरी है कि जो दोषी है, उस पर कानूनी कार्रवाई हो।

मनीष दुबे पर सख्‍त कार्रवाई की मांग 

इसके साथ ही आलोक ने कहा कि होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर भी खुद शादीशुदा होते हुए गैर महिला से रिश्ता रखने के लिए सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि कोई और किसी का परिवार तोड़ने से पहले सोचे। शासन स्तर से जांच पूरी हो चुकी है, जिसमें मनीष दुबे को दोषी पाया गया है।

2010 में हुई थी आलोक और ज्‍योत‍ि की शादी  

मूल रूप से वाराणसी के चिरईगांव की ज्योति मौर्या का आजमगढ़ के आलोक से 2010 में विवाह हुआ था। आलोक पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी है, जबकि ज्योति का 2015 में एसडीएम पद पर चयन हो गया। उनकी दो बेटियां भी हैं। प्रयागराज के देवघाट झलवा में मकान बनाकर ज्योति परिवार सहित रहने लगी थीं। अभी उनकी तैनाती बरेली में है।

तीन साल से चल रही अनबन

करीब तीन साल से ज्योति और आलोक के बीच अनबन है। दो माह पहले ज्योति ने धूमनगंज थाने में पति और ससुरालियों के खिलाफ उत्पीड़न समेत कई आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है, जिसकी जांच हो रही है। ज्योति ने आलोक पर नौकरी के बारे में झूठ बोलकर शादी करने का आरोप लगाया है, जबकि आलोक ने ज्योति की व्‍हॉट्सऐप चैट सार्वजनिक कर गंभीर आरोप लगाए हैं। इधर, करीब एक माह से ज्योति-आलोक का मामला सोशल मीड‍िया पर सुर्खियों में छाया है।

तलाक की अर्जी पर 18 अगस्‍त को होगी सुनवाई 

पति से तलाक की अर्जी देने वाली एसडीएम ज्योति मौर्या मंगलवार को परिवार न्यायालय नहीं पहुंचीं। उनके अधिवक्ता की तरफ से हाजिरी माफी अर्जी दी गई है। कहा गया कि सरकारी कार्य में व्यस्त होने से वह नहीं आ सकी। ज्योति के पति आलोक मौर्या ने वकील के साथ अदालत में पेश होकर अपना पक्ष रखा। बता दें, ज्योति ने पिछले महीने प्रयागराज परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दी थी, जिसमें उन्हें मंगलवार को पेश होना था। अब इस मामले की सुनवाई की अगली तिथि 18 अगस्त नियत की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर