Move to Jagran APP

Shuats Prayagraj: शूआट्स में सर्च वारंट लेकर पहुंची पुलिस, मची खलबली

शूआट्स मतांतरण मामले में पुलिस अपनी जांच कर रही है। रविवार को पुलिस शूआट्स में सर्च वारंट लेकर पहुंची है। इससे वहां पर मौजूद लोगों में खलबली मच गई है। पुलिस अधिकारियों के कार्यालय और फाइलों की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 12 Mar 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
शूआट्स में सर्च वारंट लेकर पहुंची पुलिस
प्रयागराज : शूआट्स मतांतरण के मुकदमे में फतेहपुर पुलिस रविवार को सर्च वारंट लेकर शूआट्स पहुंची। इससे वहां मौजूद लोगों में खलबली मच गई। पुलिस टीम कुलपति और अन्य अधिकारियों के कार्यालय को खुलवा कर छानबीन कर रही है। फाइलों को भी खंगाला जा रहा है।

एसआईटी कर रही जांच

शूआट्स के कुलपति उसके भाई समेत कई के खिलाफ फतेहपुर में मुकदमा दर्ज है, जिसकी जांच एसआईटी कर रही है। इसके साथ ही नैनी थाने में भी शूआट्स प्रबंधन के खिलाफ वित्तीय अनियमितता और फर्जी नियुक्ति के आरोप में मुकदमे लिखे गए। इन मुकदमों में कुलपति सहित 11 पदाधिकारियों को आरोपी बनाया गया है लेकिन दो को छोड़कर अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

10 नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ दर्ज है मुकदमा

पुलिस ने एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट (डीम्ड विश्वविद्यालय) शुआट्स के निदेशक विनोद बीलाल, वाइस चांसलर आरबी लाल, इसके पुत्र डा. जोनाथन लाल, अजय लारेंस, प्रवक्ता रमाकांत दुबे, एसबी लाल, स्टीफेन पास, डेरिक डेनिस, रामचंद्र, देवीगंज चर्च के पादरी समेत 10 नामजद व 50 अज्ञात के विरुद्ध मतांतरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।