Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway News : प्रयागराज छिवकी से इटारसी के लिए स्पेशल ट्रेन 23 से, लंबे समय से सफर में हो रही परेशानी

कोरोनाकाल की वजह से लॉकडाउन लागू होने पर ट्रेनों का संचालन भी ठप कर दिया गया था। हालांकि बाद में सरकार की गाइडलाइन के साथ समय-समय पर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाने लगा। लेकिन अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:30 PM (IST)
Hero Image
प्रयागराज छिवकी-इटारसी स्पेशल को 22 जनवरी से स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा।

प्रयागराज , जेएनएन। मध्य प्रदेश के शहर इटारसी जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। प्रयागराज छिवकी-इटारसी स्पेशल को 22 जनवरी से स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है। यह गाड़ी प्रयागराज छिवकी से इटारसी के लिए 23 जनवरी को रवाना होगी। 

मानिकपुर, सतना व जबलपुर होते हुए पहुंचेगी इटारसी  

दरअसल, कोरोनाकाल की वजह से लॉकडाउन लागू होने पर ट्रेनों का संचालन भी ठप कर दिया गया था। हालांकि बाद में सरकार की गाइडलाइन के साथ समय-समय पर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाने लगा। लेकिन, अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है। 10 माह बाद रेलवे ने इटारसी-प्रयागराज छिवकी-इटारसी स्पेशल बनाकर अगले निर्देश तक प्रतिदिन चलाने का निर्णय लिया है। इससे इस रूट पर चलने वाले दैनिक यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। 01117/01118 इटारसी-प्रयागराज छिवकी-इटारसी 22 जनवरी से इटारसी से शाम 05:40 बजे रवाना होगी। अगले दिन सुबह 09:55 बजे प्रयागराज छिवकी पहुंचेगी। वापसी में प्रयागराज छिवकी से यह गाड़ी 23 जनवरी से रात 08:15 बजे प्रस्थान करेगी। इरादतगंज, जसरा, शंकरगढ़, मानिकपुर, सतना व जबलपुर होते हुए अगले दिन सुबह 11:10 बजे इटारसी पहुंचेगी।


कोरोना गाइडलाइन का करना होगा यात्रियों को पालन

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह के मुताबिक, आठ सामान्य श्रेणी व चार स्लीपर श्रेणी वाली गाड़ी में आरक्षित टिकट पर ही सफर किया जा सकेगा। इसके अलावा यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा। कोरोना महामारी के खात्मे के लिए गाइडलाइन पर अमल जरूरी है। यात्रियों को भी पूरा सहयोग करते हुए सावधानी बरतना चाहिए ताकि वे संक्रमण से बच सकें।