Move to Jagran APP

T20 Cricket Word Cup: भारत-पाकिस्तान का महा मुकाबला आज, टीम इंडिया की जीत को प्रयागराज में पूजन-अर्चन

India-Pakistan Cricket Match टी-20 विश्‍व कप क्रिकेट प्रतियोगिता में आज होने वाले भारत-पाकिस्‍तान के हाईवोल्टेज मैच से पहले प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट ग्राउंड में ही पूजा-पाठ की। शहर के एंग्लो बंगाली ग्राउंड के खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की विजयश्री को प्रार्थना की।

By Jagran NewsEdited By: Brijesh SrivastavaUpdated: Sun, 23 Oct 2022 10:50 AM (IST)
Hero Image
T20 Cricket Word Cup: पाकिस्तान से आज होने वाले मैच में टीम इंडिया की जीत को प्रयागराज में पूजन हुआ।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। आज यानी 23 अक्टूबर...क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद अहम दिन होने वाला है, क्योंकि टी-20 विश्व कप में आज दोपहर टीम इंडिया और पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया पिछला हिसाब बराबर करने के लिए मैदान पर उतरेगी। ऐसे में पूरे देश मे टीम इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया है। इससे प्रयागराज भी अछूता नहीं है। यहां भी अपनी टीम की विजयश्री को पूजा-पाठ हो रहा है।

प्रयागराज के युवा खिलाडि़यों ने ग्राउंड पूजन किया : भारत-पाकस्तिान के हाई वोल्टेज मैच से पहले संगम नगरी यानी प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट ग्राउंड में ही पूजा-पाठ की। शहर के एंग्लो बंगाली ग्राउंड के खिलाड़ियों ने भगवान की मूर्ति के सामने अगरबत्ती जलाकर और हाथों को जोड़कर प्रार्थना की कि अबकी बार टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया पाकिस्तान को जरूर हराए, विश्वकप अपने नाम करें। युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए जीत के नारे भी लगाए।

युवा खिलाड़ी का क्रिकेट कैलकुलेशन : युवा खिलाड़ी मोहम्मद समीर का कहना है कि टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव फार्म में हैं तो उधर गेंदबाजी में मोहम्मद शमी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। केएल राहुल, विराट कोहली के साथ सूर्यकुमार यादव अपनी आतिशी बल्लेबाजी दिखाएंगे। कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को शाहीन अफरीदी गेंदबाजी को संभल कर खेलना होगा लेकिन हर हाल में परिणाम भारत के ही पक्ष में आएंगे, ऐसी उम्‍मीद है। एंग्लो बंगाली ग्राउंड के कोच उदय प्रताप सिंह का कहना है कि मोहम्मद शमी का फार्म में लौटना भारत के लिए शुभ संकेत है गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी भारत की जीत को और करीब लाएगी।

भारत-पाकिस्‍तान का राेचक होगा मुकाबला : क्रिकेट जानकारों का कहना है कि टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 6 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें 4 बार भारत और 1 बार पाकिस्तान ने मैच अपने नाम किया है, जबकि 1 मैच टाई रहा है। हालांकि टीम इंडिया इस बार के मैच में थोड़ी दबाव में जरूर है क्योंकि पिछले विश्व कप में शाहीन अफरीदी की धारदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं घरेलू श्रृंखला मैं जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में टीम इंडिया की जीत से खिलाड़ियों में जोश बरकरार है। टी-20 विश्व कप में सुपर 12 मैचों की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए हर एक मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।