Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: घुमंतू गिरोह के साथ पुलिस की मुठभेड़, 2 को लगी गोली और 10 गिरफ्तार;थरवई डकैती कांड से जुड़े हैं तार

Prayagraj प्रयागराज में घुमंतू अपराधी गिरोह के दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए हैं। शंकरगढ़ और बारा थाने की पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दो अपराधियों के पैर में गोली लगी। वे घायल होकर गिर गए। पुलिस पूछताछ में दोनों बदमाशों ने अपने नाम कृष्ण कुमार और कैलाश बताया। इस स्थान पर पुलिस ने 10 अन्य महिला- पुरुष अपराधियों को पकड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Fri, 11 Aug 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
घुमंतू गिरोह के साथ पुलिस की मुठभेड़, 2 को लगी गोली और 10 गिरफ्तार;थरवई डकैती कांड से जुड़े हैं तार

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में आज पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। घुमंतू अपराधी गिरोह के दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए हैं। इस गिरोह के 10 अन्य महिला-पुरुष अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ स्थल के पास पकड़ा है। शंकरगढ़ इलाके में कपारी गांव के पास भोर में पुलिस ने अपराधियों के मौजूद होने की सूचना पर घेराबंदी की तो बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगे।

शंकरगढ़ और बारा थाने की पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दो अपराधियों के पैर में गोली लगी। वे घायल होकर गिर गए। पुलिस पूछताछ में दोनों बदमाशों ने अपने नाम कृष्ण कुमार और कैलाश बताया। इस स्थान पर पुलिस ने 10 अन्य महिला- पुरुष अपराधियों को पकड़ा है।

शाहजहांपुर के रहने वाले है सभी आरोपित

शंकरगढ़ थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पकड़े गए सभी अपराधी शाहजहांपुर जनपद के रहने वाले हैं। यह पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर डेरा डालने के बाद रेकी कर घरों में डकैती और हत्या करते हैं। मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने अवैध हथियार बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधियों से थरवई डकैती कांड के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पिछले रविवार को हुई थी डकैती

थरवई के हेता पट्टी बाजार में पिछले रविवार की रात डकैतों ने कारोबारी के घर में घुसकर लूटपाट के बाद बगल के मार्केट में चौकीदार की हत्या कर दी थी। चौकीदार की पत्नी और कारोबारी परिवार के तीन लोगों को रंभा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किए जाने की आशंका पर उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया है।