Move to Jagran APP

राजा भैया के दोनों बेटे भी बाबा उदय प्रताप के साथ बैठे धरने पर, डीएम और एसपी पहुंचे देर रात मनाने

कुंडा विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह ने कुंडा के शेखपुर आशिक इलाके में मोहर्रम का लगा गेट हटवाने के लिए मुख्यमंत्री को ट्वीट किया था। स्‍थानीय प्रशासन द्वारा गेट न हटाए जाने पर वह गुरुवार सुबह धरने पर बैठ गए। देर रात तक उनका धरना जारी रहा

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Aug 2022 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 03 Aug 2022 11:02 PM (IST)
विधायक रघुराज प्रताप सिंह के पिता उदय प्रताप मोहर्रम का गेट हटवाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी में प्रतापगढ़ जिले के कद्दावर नेता रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) के पिता उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) धरने पर बैठ गए हैं। अपने समर्थकों के साथ उन्होंने बुधवार को धरना शुरू किया। कुंडा के शेखपुर आशिक में मोहर्रम (Muharram) का गेट लगाए जाने की मांग को लेकर उदय प्रताप विरोध जता रहे हैं। वह रात तक धरने पर बैठे रहे। उन्हें मनाने देर रात डीएम और एसपी पहुंचे।

राजा भैया के दोनों बेटे पहुंचे धरना स्थल, बाबा का किया समर्थन

कुंडा तहसील परिसर में शेखपुर आशिक में मस्जिद नुमा गेट को हटाए जाने की मांग को लेकर सुबह से कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठे उदय प्रताप को उठाने के लिए प्रशासन द्वारा तीन बार बात की जा चुकी है, लेकिन उनका कहना है कि जब तक गेट हटाया नहीं जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। इसी बीच रात करीब 9:30 बजे पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के बेटे युवराज सिंह व बृजराज सिंह अपने बाबा के समर्थन में धरना स्थल कुंडा तहसील पहुंच गए। वह भी बाबा के समर्थन में धरने पर बैठे हैं। उधर, स्वास्थ विभाग की टीम राजा उदय प्रताप की जांच करने के लिए मौके पर पहुंच गई है।

देर रात धरने पर बैठे उदय प्रताप को मनाने पहुंचे डीएम और एसपी प्रतापगढ़

सुबह से उदय प्रताप सिंह को धरने से उठाने के लिए कई राउंड में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्रा, एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी, सीओ अजीत सिंह से वार्ता हुई लेकिन उदय प्रताप सिंह अपनी बात पर अड़े रहे। रात करीब 10:20 पर डीएम नितिन बंसल, एसपी सतपाल अंतिल समेत आला अधिकारी धरना स्थल पर पहुंच गए और उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन राजा उदय प्रताप अपनी मांग पर अड़े रहे। देर रात तक डीएम और एसपी उन्हें मनाकर उठाने की कोशिश करते रहे।

कुंडा के शेखपुर आशिक में मोहर्रम गेट का मामला : उल्‍लेखनीय है कि रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया प्रतापगढ़ में कुंडा के विधायक हैं। कुंडा के शेखपुर आशिक इलाके में मोहर्रम का गेट लगाया गया था। इसे लेकर राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह ने दो दिन पहले ट्वीट कर मुख्यमंत्री से गेट हटाए जाने की मांग की थी। मांग के बाद भी मोहर्रम का गेट नहीं हटाया गया।

कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठे उदय प्रताप सिंह : स्‍थानीय प्रशासन की अनदेखी के कारण बुधवार को राजा उदय प्रताप सिंह तहसील परिसर में एसडीएम कोर्ट एवं सीओ कार्यालय के सामने अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठक गए। उनकी मांग है कि जब तक शेखपुर में मोहर्रम का गेट नहीं हटाया जाएगा तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे।

एसडीएम व सीओ समझाने पहुंचे : बुधवार की सुबह करीब 11 बजे उदय प्रताप सिंह के धरने पर बैठने की जानकारी होने पर एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी और सीओ कुंडा अजीत सिंह उनके पास पहुंचे और बातचीत करने के बाद उनकी मांगों को डीएम तक पहुंचाने की बात कही।

उदय सिंह बोले- जब तक नहीं हटेगा मोहर्रम गेट, धरने पर बैठे रहेंगे : उदय सिंह का कहना है कि जब तक शेखपुर आशिक में लगे मोहर्रम का गेट नहीं हटाया जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। राजा उदय प्रताप के धरने पर बैठने की जानकारी होते ही तहसील में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.