Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना है सिरफिरा, नकली बम रखने वाला साइको छका रहा कई साल से

आखिर है कौन वह जो पिछले पांच साल से यूपी पुलिस को छका रहा है। रेलवे ट्रैक ओवरब्रिज औऱ ट्रेनों में फर्जी बम के साथ चिट्ठी रखकर पुलिस-प्रशासन को चेतावनी देने वाले इस सिरफिरे की तलाश में अब यूपी के साथ एमपी पुलिस की भी टीम जुटी है।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Tue, 01 Feb 2022 11:26 AM (IST)
Hero Image
आखिर है कौन वह जो पिछले पांच साल से यूपी पुलिस को छका रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। वह कोई साइको है या फिर जानबूझकर पुलिस को परेशान करने में आनंद पाने वाला शख्स। आखिर है कौन वह जो पिछले पांच साल से यूपी पुलिस को छका रहा है। रेलवे ट्रैक, ओवरब्रिज औऱ ट्रेनों में फर्जी बम के साथ चिट्ठी रखकर पुलिस-प्रशासन को चेतावनी देने वाले इस सिरफिरे की तलाश में अब यूपी के साथ एमपी पुलिस की भी टीम जुटी है। उसकी हरकतों की वजह से रेलवे का संचालन कई बार बाधित हो चुका है।

कार में बम लेकर चलता है यह रहस्यमय शख्स

यह रहस्यमय शख्स कार में फेक यानी नकली बम लेकर चलता है औऱ कहीं रखकर रफूचक्कर हो जाता है। वर्ष 2016 से वह प्रयागराज में कई जगह रेलवे ट्रैक, फ्लाइओवर, ट्रेन के टायलेट, रेलवे अंडर पास और पुलिया पर नकली बम के साथ चिट्टी रखकर रेलवे और सिविल पुलिस के साथ रेलवे प्रशासन को परेशान कर चुका है। मीरजापुर में भी उसने ऐसा ही नकली बम रखा। 2018 तक लगातार ऐसे कई कारनामे करने के बाद वह दो-तीन साल तक शांत रहा लेकिन इधर दो महीने से उसने फिर वही कारगुजारी शुरू कर पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

पिछले महीने तीन जगह रखे नकली बम

इस सिरफिरे ने पिछले महीने तीन स्थानों पर फेक बम प्लांट कर रेलवे और जिला पुलिस-प्रशासन को हलाकान किया। पहले उसने नैनी में लेप्रोसी मिशन चौराहा के अंडर पास के नीचे प्लास्टिक वाटर बोतल में तार जोड़कर फर्जी बम रखा फिर मेजा में रेलवे ट्रैक पर भी फर्जी बम रखकर पुलिस का पसीना छुड़ाया। इसी दौरान 26 जनवरी के मौके पर रीवा में भी उसने रेलवे ट्रैक और ओवरब्रिज के नीचे ऐसी ही बम जैसी वस्तु रखकर एमपी पुलिस के लिए भी परेशानी पैदा की। अब प्रयागराज और रीवा पुलिस साथ मिलकर उस शख्स को खोज रही हैं। रीवा और प्रयागराज पुलिस क्या उसे दबोच सकेंगी, यह आने वाले समय में पता चलेगा। पुलिस को अब यह भी पता चला है कि बम रखने के लिए वह कार में चलता है। उसे ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर