Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Election 2022: पीएम मोदी का प्रयागराज में फिर बदला सभास्थल, एसपीजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

UP Vidhan sabha election अब जनसभा 24 फरवरी को बेला कछार जय गुरुदेव ग्राउंड फाफामऊ में आयोजित की जा रही है। सभा स्थल तय होने के बाद एसपीजी के अधिकारियों ने एसपी गंगापार के साथ सभा का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति बनानी शुरू की।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Mon, 21 Feb 2022 10:57 PM (IST)
Hero Image
नया सभास्थल तय होने के बाद वहां आनन-फानन तैयारियां शुरू कर दी गईं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रयागराज में चुनावी सभा का स्थान फिर बदल गया है। सोमवार को तय किया गया कि 24 फरवरी को उनकी चुनावी जनसभा फाफामऊ के बेला कछार में की जाएगी। नया सभास्थल तय होने के बाद वहां आनन-फानन तैयारियां  शुरू कर दी गईं। जिला प्रशासन और पुलिस ने अधिकारियों का स्थान का निरीक्षण करने के बाद वहां जेसीबी से जमीन समतल करने का काम शुरू कर दिया गया। बांस-बल्लियों से बैरीकेडिंग भी होने लगी है। वजह यह कि सभा के लिए महज तीन दिन ही बाकी हैं।

एसपीजी भी पहुंची और तेज हो गई तैयारी 

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि 24 फरवरी को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जनसभा अपरिहार्य कारणों से स्थान परिवर्तित कर दिया गया है। अब यह जनसभा 24 फरवरी को बेला कछार जय गुरुदेव ग्राउंड फाफामऊ में आयोजित की जा रही है जिसकी तैयारी जोर-शोर से हो रही है। सभा स्थल तय होने के बाद एसपीजी के अधिकारियों ने एसपी गंगापार के साथ सभा का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति बनानी शुरू की। पीएम मोदी के लिए पहले सोरांव स्थित एलडीसी के मैदान पर सभा स्थल चुना गया था लेकिन फिर कछ कारणों से जगह बदलना पड़ा। अब तय हो गया है कि बेला कछार स्थल पर ही सभा होगी तो हर तरह से तैयारी तेज हो गई है। दूसरे जनपदों से पुलिस फोर्स बुलाने के लिए भी कवायद हो रही है। एसपीजी भी सभा स्थल पर सुरक्षा इंतजाम का खाका तैयार कर रही है तो हेलीपैड भी बनाया जाने लगा है।

सुनील बंसल भी पहुंच गए प्रयागराज

भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी सोमवार को प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के रोड शो की तैयारियों की समीक्षा की। कहा, भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है लेकिन चुनाव के अंतिम समय तक प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को डटे रहना होगा। प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी जनता तक सरकार के कार्यों को पहुंचाता रहे। यह भी कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के कार्यों को सफल बनाने और उसमें अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रित करते रहें। बैठक में जनपद की सभी 12 विधानसभाओं के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल रहे। इस दौरान राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, झारखंड प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, ओंकार केसरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी आदि मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें