Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें! सपा में उठे बगावत के सुर, पार्टी ने दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले सपा में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। सपा सांसद लालजी वर्मा के खिलाफ यादव समाज ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सांसद के परिवार के किसी भी सदस्य को टिकट न देने की मांग की है। बगावत का बिगुल फूंकने वाले पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सपा के जिलाध्यक्ष जंग बहादुर यादव ने कारण बताओ नोटिस जारी करने की चेतावनी दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 26 Sep 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
बगावत करने वाले कार्यकर्ताओं को नोटिस में चेतावनी

संवाद सूत्र, भीटी (अंबेडकरनगर)। सपा सांसद लालजी वर्मा के खिलाफ यादव समाज द्वारा मोर्चा खोलने को लेकर सपा में सियासी घमासान तेज हो गया है। बगावत का बिगुल फूंकने वाले पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को सपा के जिलाध्यक्ष जंग बहादुर यादव ने कारण बताओ नोटिस जारी करने की चेतावनी दी है।

पदाधिकारियों का आरोप है कि गत वर्ष अकबरपुर ब्लाक प्रमुख के चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी शारदा राजभर तथा गत माह संपन्न कटेहरी जिला पंचायत के उपचुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी कांती देवी को हराने में छोटे, बड़े समेत जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने पूरी ताकत लगाई थी, लेकिन तब जिलाध्यक्ष ने किसी को नोटिस नहीं जारी किया था।

पदाधिकारियों पर अनुशासनहीनता का आरोप

जिम्मेदार पदाधिकारियों ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होकर अनुशासनहीनता किया। जिला सचिव इंद्रजीत यादव, जोन प्रभारी परशुराम यादव, सैनिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद यादव फौजी, जिला सचिव पवन यादव, राम मूरत यादव, सेक्टर प्रभारी चतुरपाल यादव ने जिलाध्यक्ष से पूछा है कि उक्त चुनावों के भितरघातियों को आखिर कब नोटिस जारी किया जाएगा।

क्या राष्ट्रीय व प्रांतीय नेतृत्व ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त अनुशासनहीन लोगों को संज्ञान में लेगा? हम सभी लोग न पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और न ही कोई अनुशासनहीनता कर रहे हैं।

हम सभी लोग तो भारतीय संविधान और लोकतांत्रिक दायरे में रहते हुए विचारों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत कटेहरी विधानसभा के उपचुनाव में लालजी वर्मा के परिवार के अतिरिक्त किसी अन्य को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बावत इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित हो रहा है। हालांकि दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता।

इसे भी पढ़ें: ताजमहल से लंगूर की वेशभूषा में इंसान भगाएंगे बंदर, संसद-राष्ट्रपति भवन की तर्ज पर की जा रही व्यवस्था

इसे भी पढ़ें: 'कुछ सीटें अधिक जीतने से सपा के साथ गुंडों की ताकत बढ़ गई', अखिलेश के गढ़ में गरजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य