Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वह समय गया जब चाचा और भतीजा वसूली करने निकल पड़ते थे', सीएम योगी का शिवपाल-अखिलेश यादव पर तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव व उनके चाचा शिवपाल यादव पर निशाना साधा। सीएम ने कहा- वह समय गया जब भर्ती निकलते चाचा और भतीजा वसूली करने निकल पड़ते थे। उनका गैंग भी वसूली के लिए सक्रिय हो जाता था। सूबे के मुखिया ने कहा अब युवाओं के भविष्य से अब कोई खिलवाड़ नहीं करेगा।

By arvind kumar singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव, शिवपाल यादव व योगी आदित्यनाथ

संवाद सूत्र, अंबेडकरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की किसी को भी छूट नहीं दी जाएगी। वह समय गया जब भर्ती निकलते चाचा और भतीजा वसूली करने निकल पड़ते थे। उनका गैंग भी वसूली के लिए सक्रिय हो जाता था।

युवाओं को भरोसा दिलाया कि आज कोई आपके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करेगा। अभी तक की सबसे बड़ी 60 हजार पुलिस कर्मियों की सीधी भर्ती जल्द होने वाली है, इसमें बेटियों की 20 प्रतिशत भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में कोई गड़बड़ी करने का दुस्साहस करेगा तो उसकी पूरी संपत्ति को जब्त करके गरीबों में बांट दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री अंबेडकरनगर के विधानसभा क्षेत्र कटेहरी के देव इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित वृहद रोजगार तथा ऋण मेले संग मेधावियों को टैबलेट वितरण करने पहुंचे थे। उन्होंने युवाओं को भाजपा सरकार की नीयत व नीति से अवगत कराने के साथ विकास कार्यों का हिसाब दिया।

दो करोड़ युवाओं को वितरित किए गए टैबलेट

बताया कि दो करोड़ युवाओं को टैबलेट वितरण किया गया है। इसमें पांच हजार टैबलेट अंबेडकरनगर में बांट रहे हैं। अभी तक के सबसे बड़े इन्वेस्टर्स समिट में 40 लाख करोड़ रुपये के निवेशक उद्यम लगाने आए हैं, इसमें लगभग डेढ़ लाख युवाओं को रोजगार मिलने की गारंटी सुनिश्चित होगी।

उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में सातवें स्थान पर रहने वाला उत्तर प्रदेश आज दूसरे स्थान पर भागीदारी निभा रहा है। जीडीपी में 9.5 प्रतिशत का योगदान कर रहा है। सात वर्ष पहले तक यूपी की पहचान दंगे, अराजकता, गुंडागर्दी और अव्यवस्था बनी थी। माफिया हावी तथा बेटियां-व्यापारी असुरक्षित थे।

यूपी बना निवेश का हब: सीएम योगी

भाजपा सरकार में अपराध एवं अपराधियों की कमर तोड़ दी गई है। आज वही उत्तर प्रदेश निवेश का हब बन चुका है। देश में सबसे अधिक रोजगार देने वाला प्रदेश बनकर उभरा है। यूपी के बाहर यहां के लोगों को भय-शक की नजर से देखते थे, आज विश्वास और सम्मान मिल रहा है। यूपी के प्रति नजरिया बदला नई पहचान मिली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यूपी के विकास का ग्रोथ इंजन बन गया है।

विकास व जनकल्याण की सभी योजनाओं का जनता को लाभ देने में यूपी ड्राइविंग सीट पर बैठ कर देश में लीडरशिप कर रहा है। युवाओं से आह्वान किया कि सरकार युवा ऊर्जा के साथ खड़ी है, आपको देश के विकास में मिलकर प्रयास करना है। पीएम ने युवाओं की आकांक्षाओं व सपनों को मिशन रोजगार से पंख लगा रहे हैं। सरकार की नीयत साफ एवं नीति स्पष्ट है। दृढ़ इच्छाशक्ति संग सरकार आगे बढ़ रही है।

अंत में रक्षाबंधन और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देते हुए सीएम ने कटेहरी विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम निर्माण को स्वीकृति दिया। यहां 5,100 युवाओं को टैबलेट तथा उद्यम स्थापना के लिए 250 करोड़ रुपये का ऋण बांटा। वहीं 21 हजार युवाओं का रोजगार मुहैया कराने के लिए वृहद रोजगार मेले का शुभारंभ करके 11 युवाओं को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र दिया।

वनराजा समाज के लोगों को पोषक आहार से भरी थालियां सौंपी। यहां जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, मत्स्य मंत्री डा. संजय निषाद, व्यवसायिक शिक्षा मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, अंबेडकरनगर के प्रभारी एवं युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद्र यादव, एमएलसी पद्यमसेन चौधरी आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों के आंदोलन का किया समर्थन, ममता बनर्जी पर हुईं हमलावर

इसे भी पढ़ें: यूपी में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती रद्द, हाई कोर्ट के फैसले पर अखिलेश यादव-मायावती का पहला रिएक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर