Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम योगी ने खोल दिया पिटारा! यूपी के दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का किया एलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर में 12 अरब 31 करोड़ रुपये की 6778 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि सरकार ने साढ़े छह लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा पूरा किया है और दो लाख युवाओं की भर्ती होने वाली है। सीएम ने सपा और कांग्रेस पर भी करारा हमला बोला।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:29 PM (IST)
Hero Image
कटेहरी विधानसभा के हीड़ी पकड़िया गांव में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जागरण

संवाद सूत्र, अंबेडकरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के हीड़ी पकड़िया गांव के बुढ़वा बाबा कुटी के मैदान पर विकास समेत जनकल्याण वाली 12 अरब 31 करोड़ रुपये की 6,778 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। 

युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए पिछले आगमन के दौरान खेल मैदान दिया था, इस बार सीएम ने खिलाड़ियों को खेल किट सौंपा। इसके बाद सीएम ने उपस्थित जनता को सरकार के कामकाज का हिसाब देते हुए नीतियों संग मंशा से अवगत कराया। 

दो लाख युवाओं की होगी भर्ती

सीएम ने कहा कि सरकार ने साढ़े छह लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा पूरा किया है। पुलिस में 60 हजार 200 युवाओं की भर्ती गतिमान है। इसके संपन्न होते ही 40 हजार पुलिस कर्मियों की नई भर्ती होगी। दोनों भर्तियों में 25 हजार बेटियों को पुलिस की वर्दी पहनाएंगे। 

अधीनस्थ चयन आयोग से 40 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। शिक्षा विभाग में नौकरियां देने की तैयारी चल रही है। सरकारी विभागों में दो लाख युवाओं की भर्ती होने वाली है, युवा तैयारी में जुट जाएं। 

डेढ़ करोड़ नौजवानों को नौकरी

निजी क्षेत्रों में 40 लाख करोड़ के निवेश से डेढ़ करोड़ नौजवानों को नौकरी मिलेगी, जबकि स्वरोजगार के लिए युवाओं को पहले चरण में पांच लाख रुपये तथा दूसरे चरण में 10 लाख रुपये से ब्याज मुक्त लोन भी मिलेगा। होनहारों को प्रशिक्षण के साथ नौकरी एक साथ पाएंगे। इसके लिए नियोक्ता कंपनी तथा सरकार आधा-आधा मानदेय देगी।

पेशेवर अपराधियों का दल है सपा

जनसभा में विपक्षी दल सपा और कांग्रेस पर सीधे हमला बोलते हुए सीएम ने कहा इनका विकास, रोजगार व सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं है। जातिवाद के नाम पर सभी को तोड़ने की राजनीति कर रहे हैं। 

सपा पर आक्रामक रूख अपना सीएम ने कहा कि यह पेशेवर अपराधियों का दल है। सपा शासन में गुंडे-माफियाओं की समानांतर सरकार चलती थी। पहले पुलिस भागती थी, अब अपराधी भागते हैं। कहीं इनके दुस्साहस करने पर, वहीं राम नाम सत्य होता है। सीएम ने कहा कि राम भक्तों का लहू बहाने वाले राम मंदिर का निर्माण होने के कभी पक्षधर नहीं रहे।

यह भी पढ़ें: 'वह समय गया जब चाचा और भतीजा वसूली करने निकल पड़ते थे', सीएम योगी का शिवपाल-अखिलेश यादव पर तंज

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं PM मोदी और CM योगी, कई मार्गों पर रहेगा डायवर्जन; पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी