Move to Jagran APP

Ambedkar Nagar News: तीन माह पूर्व ही हुई थी शादी, दहेज के लिए कर दी हत्या; कैश और कार की थी मांग

Ambedkar Nagar News मुरादाबाद के थाना भगतपुर के गांव मिलक बिलाकुदान के रहने वाले जाफर ने अपनी पुत्री फरजाना की शादी तीन माह पहले 25 फरवरी को टांडा थाना क्षेत्र के गांव लांबाखेड़ा निवासी यूसुफ से की थी। वह दहेज के लिए लगातार फरजाना के साथ बुरा व्यवहार करता था।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 03 Jun 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
तीन माह पूर्व ही हुई थी शादी, दहेज के लिए कर दी हत्या; कैश और कार की थी मांग
संवाद सूत्र, टांडा। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से दहेज के लिए एक बेटी की हत्या कर दी गई। किसी के घर जाकर परिवार और अच्छी जिंदगी का सपना देखने वाली एक और महिला की हत्या दहेज के लिए कर दी गई। मामला टंडा का है। यहां दहेज में पांच लाख रुपये व आल्टो कार की मांग पूरी न करने पर महिला की हत्या कर दी गई।

मृतका के भाई ने पति सहित आठ के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है। वारदात के बाद ससुराल वाले घर से फरार हो गए हैं। पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम को भेज दिया है। मुरादाबाद के थाना भगतपुर के गांव मिलक बिलाकुदान के रहने वाले जाफर ने अपनी पुत्री फरजाना की शादी तीन माह पहले 25 फरवरी को टांडा थाना क्षेत्र के गांव लांबाखेड़ा निवासी यूसुफ से की थी।

चारपाई पर मृत पड़ी थी विवाहिता

आरोप है कि फरजाना की दहेज को लेकर ससुरालियों ने हत्या कर दी है। मृतका के भाई शाहिद का कहना है कि इसकी जानकारी उन्हें शुक्रवार की दोपहर तब हुई जब एक बजे उसकी बहन के गांव से किसी का फोन आया कि उसकी ससुराल वालों ने फरजाना की हत्या कर दी है। स्वजन उसकी ससुराल पहुंचे तो वह बरामदे में चारपाई पर मृत पड़ी थी। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। वह डेढ़ माह की गर्भवती थी। ससुराल वाले घर से फरार हो गए थे।

बुलेट, ढाई लाख रुपये नकद और 15 लाख हुए थे शादी में खर्च

इसकी सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। भाई का कहना है कि उन्होंने शादी में बुलेट बाइक, ढाई लाख रुपये नकद सहित 15 लाख रुपये खर्च किए थे, लेकिन ससुराल वाले दहेज के सामान से खुश नहीं थे। उसका पति व ससुराल वाले दहेज में पांच लाख रुपये व आल्टो कार की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर उसकी बहन के साथ मारपीट करते थे। मायके से दहेज लाने का दबाव बनाते हुए ससुराल वाले उसके साथ काफी बुरा बर्ताव करते थे। कई बार इसकी पंचायत भी हुई लेकिन ससुराल वाले मानने को तैयार नहीं थे।

आठ के खिलाफ हत्या के मामले में केस दर्ज

गुरुवार की शाम को भी बहन ने फोन करके जानकारी दी कि दहेज की मांग पूरी न करने पर पति व अन्य ससुराल वालों ने उसकी पिटाई कर जख्मी कर दिया है। भाई शाहिद की तरफ से पति, सास, ससुर, जेठ, जिठानी, तथा नंद समेत आठ के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। कोतवाली प्रभाती सुरेंद्र सिंह पचौरी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।