Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohan Yadav: एमपी के होने वाले सीएम का यूपी से है खास रिश्ता, इस जिले में है ससुराल; नेपाली बाबा से भी कनेक्शन

Mohan Yadav MP CM मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा से प्रस्तावित मोहन यादव की ससुराल में जश्न का माहौल है। यहां भीटी तहसील के कोर्रा किछूटी में मोहन यादव की शादी वर्ष 1990 में ब्रम्हादीन यादव की पुत्री सीमा के साथ हुई थी। ब्रम्हादीन रीवा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक व आरएसएस से जुड़े थे। इस दौरान उज्जैन में मोहन यादव के परिवार से उनकी नजदीकियां बढ़ गईं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 12 Dec 2023 09:02 AM (IST)
Hero Image
मोहन यादव का यूपी से है खास रिश्ता, MP के होने वाले सीएम की इस जिले में है ससुराल

संवाद सूत्र, भीटी (अंबेडकरनगर)। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा से प्रस्तावित मोहन यादव (Mohan Yadav) की ससुराल में जश्न का माहौल है। यहां भीटी तहसील के कोर्रा किछूटी में मोहन यादव की शादी वर्ष 1990 में ब्रम्हादीन यादव की पुत्री सीमा के साथ हुई थी।

ब्रम्हादीन रीवा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक व आरएसएस से जुड़े थे। इस दौरान उज्जैन में मोहन यादव के परिवार से उनकी नजदीकियां बढ़ गईं। मोहन यादव उज्जैन में सभासद थे। यह नजदीकी बाद में रिश्ते में बदल गईं।

मोहन यादवको मुख्यमंत्री बनाने के प्रस्ताव पर उनके साले कृष्णानंद, ग्राम प्रधान संगीता यादव, पूर्व प्रधान दिनेश यादव समेत ग्रामीणों में खुशी की लहर है। लोगों ने आतिशबाजी संग मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। ससुरालीजन उनके शपथग्रहण समारोह में जाने की तैयारी में हैं।

नेपाली बाबा के शिष्य हैं मोहन सिंह यादव

मोहन सिंह यादव रामनगरी के प्रख्यात संत एवं रामघाट स्थित सीताराम आश्रम के संस्थापक स्वामी आत्मानंददास उर्फ नेपाली बाबा के शिष्य हैं। वह 2016 में उज्जैन महाकुंभ के दौरान नेपाली बाबा की ओर से आयोजित राम नाम जप महायज्ञ के मुख्य यजमान भी रह चुके हैं। बाबा ने तभी उन्हें मुख्यमंत्री होने का आशीर्वाद दिया था।

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज के लोगों के लिए खुशखबरी, शहर को मिली एक और साप्ताहिक ट्रेन की सौगात; इन तीन स्टेशनों पर होगा ठहराव