Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : चौकी प्रभारी और सिपाही को कर दिया लाइन हाजिर, दो सस्पेंड- इस वजह से अफसरों को लेना पड़ा फैसला

UP Police News in Hindi पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सिसानी अखईपुर गांव में मुर्गी फार्म के पास शराब बेचने की सूचना मिली थी। पुलिस मुर्गी फार्म के निकट पहुंची तो आरोपित खेतों की तरफ भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित की पहचान सिसनी अखईपुर के विवेक के रूप में हुई जो पूर्व प्रधान हैं।

By omkar verma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
अवैध शराब बेचे जाने का था मामला

संसू, जागरण, अंबेडकरनगर। पूर्व प्रधान पर आबकारी अधिनियम की कार्रवाई करने का दांव पुलिस पर उल्टा पड़ा है। पुलिस अधीक्षक डा.कौस्तुभ ने जांच में दोषी पाए गए जेल चौकी प्रभारी एवं सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया गया, जबकि दो सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है।

जहांगीरगंज में तैनात रहे उपनिरीक्षक यादव राजेश रामदेव को जेल के पुलिस चौकी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अकबरपुर के जेल चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक प्रभात कुमार व सिपाही सोनू यादव गत दिनों रात्रि ड्यूटी में जाफरगंज मौजूद थे।

अवैध शराब बेचे जाने का था मामला

पुलिसिया कहानी के मुताबिक सिसानी अखईपुर गांव में मुर्गी फार्म के पास शराब बेचने की सूचना मिली थी। पुलिस मुर्गी फार्म के निकट पहुंची तो आरोपित खेतों की तरफ भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित की पहचान सिसनी अखईपुर के विवेक के रूप में हुई, जो पूर्व प्रधान हैं।

जांच में मिली कार्रवाई गलत

पुलिस ने 24 पाउच देशी शराब बरामद कर आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया। हालांकि इन्हें मुचलके पर जमानत मिल गई। मामले की शिकायत पर हुई जांच में कार्रवाई गलत मिलने पर जेल चौकी प्रभारी तथा सिपाही सोनू को लाइनहाजिर कर दिया। जबकि सिपाही विधान सिंह, जितेश को सस्पेंड कर दिया। सीओ देवेंद्र कुमार मौर्य ने कार्रवाई की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें : कोर्ट में पप्पू ने स्वीकारा अपना अपराध, अदालत ने सुनाई 7 साल की सजा- पुलिस ने तुरंत कर लिया गिरफ्तार