Move to Jagran APP

पोल्ट्री फार्म ढहने से एक व्यक्ति घायल, फसलों को नुकसान

चक्रवाती तूफान यास का असर शनिवार सुबह बारिश के

By JagranEdited By: Updated: Sat, 29 May 2021 11:14 PM (IST)
Hero Image
पोल्ट्री फार्म ढहने से एक व्यक्ति घायल, फसलों को नुकसान

अंबेडकरनगर: चक्रवाती तूफान यास का असर शनिवार सुबह बारिश के बाद थम गया। उधर, बारिश से जलालपुर के गयासपुर में पोल्ट्री फार्म की दीवार ढह गई, इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके अलावा जायद की फसलों उड़द, मूंग, मेंथा के साथ सब्जी की खेती को नुकसान पहुंचा है।

जलालपुर तहसील अंतर्गत गयासपुर में बारिश से बीती रात अचानक पोल्ट्री फार्म ढह गया। फार्म में सो रहे इसके मालिक राम बहादुर घायल हो गए। पोल्ट्री फार्म गिरने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हुए, किसी तरह घायल को बाहर निकाला। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, वहां इलाज चल रहा है।

इल्तिफातगंज: टांडा तहसील क्षेत्र मेंथा उत्पादन में पूरे जिले में अव्वल है, लेकिन दो सालों से भारी बारिश से किसान लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। करीब 90 दिनों की इस फसल से किसान जून व जुलाई माह तक तेल निकालते थे। किसान संजय वर्मा, सुरेंद्र वर्मा, दिलीप कुमार, रामकुमार आदि ने बताया कि गत वर्ष भी भारी बारिश समय से पूर्व ही हुई थी। इसके चलते किसान सही ढंग से तेल नहीं निकल पाए थे। इस साल भी लगातार बारिश से पूरी लागत डूबने का खतरा बना है। कृषि वैज्ञानिक डा. रामजीत राम ने बताया कि मेंथा के खेतों से पानी निकालने का प्रबंध किसान अति शीघ्र करें, अन्यथा धूप होते ही मेंथा की फसल सूखने लगेगी। जलालपुर : कस्बे में सब्जी मंडी होकर जौकाबाद तक जाना दुरूह है। पूरी सड़क में बने गड्ढे से कीचड़ फैला है। चार मुहल्ले के लोगों की इसी सड़क से निकासी है। दुकानदार संतोष पाठक, मोहम्मद इरसाद आदि का कहना है कि नगरपालिका को कई बार सड़क निर्माण के लिए पत्र दिया गया, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। अधिशाषी अधिकारी धर्मेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि कोरोना की वजह से सड़क का निर्माण नहीं हो पाया। एक सप्ताह के बाद शहर की सभी सड़कों की मरम्मत का काम शुरू होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।