Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambedkar Nagar: छात्रा का दुपट्टा खींचकर भागने वाले दो मनचले ने छीनी पुलिस की राइफल; मुठभेड़ में हुए घायल

Ambedkar Nagar Encounter उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले की एक छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेडिकल जांच के लिए लेकर गई थी। रविवार को मेडिकल के लिए पुलिस अभिरक्षा में वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी ले जाते समय सिपाही की राइफल छीनकर आरोपितों ने भागने की कोशिश की। आरोपितों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 17 Sep 2023 03:46 PM (IST)
Hero Image
छात्रा का दुपट्टा खींचकर भागने वाले दो मनचले ने छीनी पुलिस की राइफल; मुठभेड़ में हुए घायल

जागरण संवाददाता, अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले की एक छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेडिकल जांच के लिए लेकर गई थी। रविवार को मेडिकल के लिए पुलिस अभिरक्षा में वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी ले जाते समय सिपाही की राइफल छीनकर आरोपितों ने भागने की कोशिश की।

आरोपितों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस और आरोपितों के बीच यह मुठभेड़ सिंहपुर गांव के पास हुई। पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में दो आरोपितों के पैर में गोली लगी है। एक सिपाही के भी घायल होने की बात सामने आ रही है।

इसे भी पढ़ें: शोहदेबाजों ने लड़की को दुपट्‌टा खींचकर नीचे गिराया, पीछे से आई बाइक ने कुचला सिर, मौके पर ही निकली जान

बता दें फिलहाल बसखारी सामुदायिक स्वास्थय केंद्र पर भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में घायलों का इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के हंसवर बस्ती के बरही एदिलपुर गांव की नैंसी रामराजी इंटर काॅलेज हीरापुर इंटर कालेज में की छात्रा थी। शुक्रवार को छुट्टी होने के बाद साइकिल से घर जा रही थी। वह हीरापुर बाजार पहुंची ही थी, तभी पीछे से आए मनचले युवकों ने उसका दुपट्टा खींच लिया, इससे वह सड़क पर गिर गई और पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने उसको रौंद दिया।

इसे भी पढ़ें: रामपुर में बोलती थी आजम खान की तूती, आज वहां दर्ज हैं 84 मुकदमें, 10 बार विधानसभा और एक बार जीता लोकसभा चुनाव

मौके पर मौत

हादसे में उसके सिर में गंभीर चोट लगने के साथ ही जबड़ा टूटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना स्थल मौजूद उसके स्कूल की छात्राओं व बाजार वासियों ने उसे मुंडेरा बाजार स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर