Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moharram 2024 : ताजिया जुलूस को लेकर यूपी के इस जिले में पुलिस ने लिया यह फैसला, अब करना होगा यह काम

Ambedkarnagar News in Hindi वहीं सीडीओ अनुराज जैन तथा एएसपी पूर्वी श्यामदेव यादव ने जलालपुर कोतवाली में तजियादारों की समस्याएं सुनीं। मालीपुर के रुदौली माफी में रास्ते पर गड्ढे कटका के हैदराबाद तथा भियांव खास में रास्ते की समस्या बिजली के लटके तारों व छाछू मोहल्ले में ताजियादारों द्वारा जुलूस के दौरान प्रतिबंधित रास्ते पर हुड़दंग की समस्याएं सामने आईं।

By omkar verma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
अब हर जुलूस में नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया जाएगा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण टीम, अंबेडकरनगर। मुहर्रम पर ताजिया जलूस को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए हर ताजिया पर एक आरक्षी व प्रत्येक जलूसों पर एक दारोगा नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।

मुहर्रम में गड़बड़ी करने वालों से कड़ाई से पुलिस निपटेगी। पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने टांडा ताजियादारों की बैठक में कहा कि रास्ते में गंदगी व गड्ढों संग बिजली के लटके तारों की समस्याएं पुलिस व प्रशासन, नगर पालिका, बिजली विभाग के संयुक्त भ्रमण कर निस्तारण कराएं। कोई गड़बड़ी की कोशिश करेगा तो उससे कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने जलूस में तलवार व भाले के प्रदर्शन प्रतिबंधित रहेगा। मुहर्रम के त्योहार को परंपरागत ढंग से मनाए, कोई नई परंपरा न कायम करें।

टांडा : एसडीएम मोहनलाल गुप्त ने तैयारियों के बारे में जानकारी दी। ताजियादारों ने रास्ते में गड्ढे व सफाई तथा बिजली के तारों को ठीक कराने की बात रखी। एसडीएम ने कहा कि सभी विभागों को पत्र पहले ही भेज दिया गया।

नगर में जलनिगम की तरफ से पानी सप्लाई के लिए खोदे गये गड्ढ़ों को ठीक कराने का काम शुरू हो चुका है। सीओ शुभम कुमार, निरीक्षक दीपक सिंह रघुवंशी, थानाध्यक्ष इब्राहिमपुर संदीप कुमार राय, थानाध्यक्ष अलीगंज शशांक शुक्ल, हंसवर संजय कुमार पांडेय मौजूद रहे।

एएसपी ने समस्याओं के समाधान के लिए थानाध्यक्षों को निर्देश दिया। सीओ देवेंद्र मौर्य ने समाधान का भरोसा दिलाया। निरीक्षक संतोष सिंह, अरुण सिंह, देवेश मिश्र, संदीप अग्रवाल, दुर्गेश उपाध्याय, कृष्ण गोपाल, मानिकचंद सोनी मौजूद रहे।

किछौछा : एडीएम सदानंद गुप्त की अध्यक्षता तथा एएसपी पश्चिमी विशाल पांडेय ने बसखारी थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक की। एडीएम ने कहा कोई नई परंपरा नहीं बनेगी, निर्धारित मार्गों से ही ताजिया जुलूस निकलेंगे। यहां निरीक्षक संतकुमार सिंह, एसआई सुनील कुमार, प्रेमबहादुर यादव, सर्वेंद्र अस्थाना, त्रिवेणी सिंह के अलावा स्थानीय रामकुमार गुप्त, सैयद फैजान अशरफ, सैयद खलीक अशरफ, सैय्यद अज़ीज़ अशरफ, सैय्यद जहांगीर अशरफ, फहद अशरफ, मो. आसिफ, अब्दुल गफूर, ज़ाकिर हुसैन, दस्तगीर अंसारी, हकीम इरफान, मो. जाकिर, तालिब अली मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : UP Crime : युवती को होटल बुलाकर किया गंदा काम, दूसरे दोस्त ने बनाई वीडियो; फिर बोला- 5 लाख रुपये नहीं दिये तो