Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: अगले चार दिनों तक छाए रहेंगे बादल, बर्फीली हवाओं ने फिर बढ़ाई ठिठुरन; 12 से अधिक ट्रेने निरस्त

UP Weather Update मंगलवार को घना कोहरा कमजोर पड़ा और सुबह से चटख धूप खिलने से जनजीवन एवं जीव-जंतु ने राहत महसूस की। हालांकि बर्फीली हवा ने लोगों को बाहर बैठने पर ठिठुरन पैदा की। छायादार स्थान तथा कमरों में गलन हावी रही। धूप खिलने से दोपहर तक तापमान में उछाल आया व कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने लगी।

By arvind kumar singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 30 Jan 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
कोहरे और गलन से बेहाल जनजीवन को धूप में राहत

संवाद सूत्र, अंबेडकरनगर। मंगलवार को घना कोहरा कमजोर पड़ा और सुबह से चटख धूप खिलने से जनजीवन एवं जीव-जंतु ने राहत महसूस की। हालांकि बर्फीली हवा ने लोगों को बाहर बैठने पर ठिठुरन पैदा की। छायादार स्थान तथा कमरों में गलन हावी रही।

धूप खिलने से दोपहर तक तापमान में उछाल आया व कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने लगी। हालांकि दूसरे पहर वापस गलन ने पांव पसार लिया और बर्फीली हवा से लोग ठिठुरने लगे। घने कोहरे से रेल व सड़क यातायात पर काफी असर पड़ा है। लगभग 12 घंटे से अधिक विलंबित ट्रेन को निरस्त करना पड़ा। बसों में यात्री ठिठुरते दिखे। फसल में पाला लगने का संकट धूप खिलने से कम हुआ है।

तापमान में सुधार के आसार

गत सोमवार के बाद मंगलवार को भी धूप खिलने से तापमान में तेजी से सुधार हुआ है। हालांकि शाम को हल्की धुंध और गलन रही। मौसम विभाग ने आगामी तीन दिन मौसम साफ रहने और धूप खिलने के साथ तापमान में बढ़ने के आसार लगाए जा रहे हैं।

हालांकि आगामी शुक्रवार, शनिवार, रविवार एवं सोमवार को फिर से बदली छाए रहने का संकेत दिया है। मंगलवार को जिले का तापमान अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम नौ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। घरों की छत, पार्कों व खुले स्थान के अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन के संग अस्पतालों में लोग धूप सेंकते दिखे। अधिकांश अलाव बुझ गए हैं।

मऊ-आनंद विहार और इंटरसिटी एक्सप्रेस निरस्त

कोहरे में दृश्यता कम होने से सड़क एवं रेल यातायात प्रभावित रहा। इंटरसिटी एक्सप्रेस अयोध्या में निर्माण गतिमान होने के दौरान से निरस्त होने के बाद अभी पटरी पर नहीं लौटी है। विलंबित होने से मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस भी निरस्त रही।वहीं किसान, दून, ओखा-गुअहाटी, एलटीटी एक्सप्रेस और कैफियत एक्सप्रेस घंटों विलंबित रहीं।

इसे भी पढ़ें: UP News: 43 करोड़ के बजट से दुरस्त होगी 75 किलोमीटर सड़क, महाकुंभ से पहले पूरा हो जाएगा कार्य

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें