Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

13 लिपिक व आठ लेखपाल के कार्यक्षेत्र में बदलाव

एडीएम ने तत्काल प्रभाव से सभी को तैनाती स्थान पर कार्य भार ग्रहण करने का दिया निर्देश

By JagranEdited By: Updated: Sat, 02 Jul 2022 12:38 AM (IST)
Hero Image
13 लिपिक व आठ लेखपाल के कार्यक्षेत्र में बदलाव

गौरीगंज (अमेठी) : जिले में तीन साल से एक ही स्थान पर जमे 13 लिपिक व दस साल से कार्य कर रहे आठ लेखपाल के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। एडीएम ने सभी को तत्काल अपने नवीन स्थान पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।

राजस्व संबंधी विवाद के बढ़ते मामलों व लेखपालों की मनमानी की शिकायतों को देखते हुए एक तहसील व एक ही क्षेत्र में लंबे समय से जमे लेखपाल को शासन की मंशानुसार एडीएम(वित्त एवं राजस्व) अजित प्रताप सिंह ने उनके कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। अमेठी तहसील में तैनात लेखपाल आदर्श तिवारी, रामसूरत को गौरीगंज, रमेश शुक्ल को तिलोई, मुसाफिरखाना में तैनात शहजाद अहमद, सेतूराम को अमेठी, तिलोई में तैनात हरिबक्स सिंह को मुसाफिरखाना, प्रेमचंद को गौरीगंज से मुसाफिरखाना, शोभनाथ को गौरीगंज से तिलोई स्थानांतरित किया गया है। वहीं कलेक्ट्रेट व तहसीलों में तीन साल से अधिक समय तक तैनात रहे 13 लिपिकों के पटल में बदलाव किया गया है। लिपिक संजय कुमार को मुसाफिरखाना, मुमताज नकवी गौरीगंज से अमेठी, रामबरन गौरीगंज से मुसाफिरखाना, अनीता चौरसिया अमेठी से गौरीगंज, मनोज कुमार मिश्र अमेठी से मुसाफिरखाना, पूजा दूबे, रणजीत त्रिपाठी मुसाफिरखाना को कलेक्ट्रेट जबकि तिलोई में तैनात रहे भानु प्रकाश को कलेक्ट्रेट भेजा गया है। वहीं कलेक्ट्रेट में अंकिता सिंह, चेतना प्रजापति, सर्वेश कुमार श्रीवास्तव, धर्मेंद्र कुमार वर्मा, पुनीत कुमार त्रिवेदी के पटल में परिवर्तन किया गया है।

करंट की चपेट में आने से महिला की मौत

अमेठी : संग्रामपुर के ठेंगहा गांव की बाग में महुआ का फल बीनने गई महिला की खेत में कराई गई बैरीकेडिग में आ रहे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गांव निवासी नरसिंह बहादुर सिंह की पत्नी राजपती दोपहर बाद घर से महुआ की बाग में फल बीनने गई थी। काफी देर तक वापस नहीं आने पर परिवारजन तलाश करने लगे। बाग के पास पहुंचे तो कटीले तारों से चिपका महिला का शव पड़ा था। महिला के बेटे अमर बहादुर के शोर मचाने पर गांव के अनुपम मिश्र, सूरज सिंह व स्वामिनेश प्रताप मौके पर आए। सभी की मदद से महिला के हाथ को करंट से छुड़ाया गया। ग्रामीणों ने मामले की सूचना डायल 112 पुलिस को दी। पुलिस व परिवाजन ने महिला को इलाज के लिए

सीएचसी संग्रामपुर ले गए, जहां चिकित्सक ने महिला को मृत घोषित कर दिया। अमर बहादुर सिंह का आरोप है कि गांव के श्यामनारायण मौर्य ने अवैध तार खींचकर खेतों की बैरीकेडिग में विद्युत आपूर्ति की है, जिससे कई बार लोग करंट की चपेट में आ चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कई बार विद्युत आपूर्ति को लेकर श्यामनारायण से आपत्ति की गई, लेकिन वह नहीं माने जानबूझकर तार में विद्युत करंट लगाने से उनकी मां की मौत गई। प्रभारी निरीक्षक परशुराम ओझा ने बताया कि तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर कर कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें