Move to Jagran APP

Amethi News: गलत तरीके से जांची गई कॉपी, अनुत्तीर्ण हो गए 25 फीसद छात्र; कॉलेज के गेट पर आकर खूब भड़के

अमेठी के संजय गांधी पॉलिटेक्निक और राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्रों ने मंगलवार को परीक्षा की कापियों की जांच में लापरवाही का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि 25 प्रतिशत से अधिक छात्र अनुत्तीर्ण हो गए हैं और 40 प्रतिशत से अधिक छात्रों का बैक पेपर आया है। छात्रों ने कापियों की दोबारा जांच कराने की मांग की है।

By Pawan Kumar Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 08 Oct 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
जगदीशपुर में संजय गांधी पालीटेक्निक का घेराव कर प्रदर्शन करते छात्र : जागरण

संवाद सूत्र, कमरौली (अमेठी)। जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के रोड नंबर चार स्थित संजय गांधी पालीटेक्निक व राजकीय पालीटेक्निक के छात्रों ने गेट के सामने एकत्रित होकर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा की कापियों की जांच में लापरवाही की गई है। इसके चलते काफी संख्या में छात्र अनुत्तीर्ण हो गए हैं। छात्रों ने कापियों की दोबारा जांच कराए जाने की मांग प्रधानाचार्य से की।

संजय गांधी पालीटेक्निक के मुख्य प्रवेश द्वार पर एकत्रित छात्रों ने बोर्ड आफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश के जिम्मेदारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विद्यालय में राज्य स्तर की बीटीईयूपी की परीक्षा कराई गई थी। जिसमें संजय गांधी के 941 व राजकीय पालीटेक्निक बछरावा के 571 छात्र-छात्राओं ने परीक्षार्थी के रूप में हिस्सा लिया था।

25 फीसद से अधिक छात्र अनुत्तीर्ण

इसमें 25 फीसद से  अधिक छात्र अनुत्तीर्ण हो गए है। जबकि 40 फीसद से अधिक छात्रों का बैक पेपर आया। छात्रों का आरोप है कि बोर्ड द्वारा कापियों की जांच में लापरवाही बरती गई है। इसके चलते काफी संख्या में छात्र अनुत्तीर्ण हुए हैं। कहना था कि जिम्मेदारों की लापरवाही से छात्रों का एक वर्ष बर्बाद हो रहा है। जबकि कड़ी मेहनत व लगन से तैयारी कर परीक्षा दी गई थी।

छात्रों का प्रवेश उत्तर पुस्तिकाओं के दोबारा मूल्यांकन के बाद किया जाए तथा उनके द्वारा जमा किए जाने वाला प्रवेश शुल्क भी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के बाद ही लिया जाए। प्रधानाचार्य राम रतन ने बताया कि छात्रों की शिकायत को संज्ञान में लेकर प्राविधिक शिक्षा सचिव उत्तर प्रदेश को अवगत कराया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें