Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेठी में LPG टैंकर व कार की भिड़ंत में दारोगा की मौत, गैस रिसाव को बंद कराने के लिए पहुंची टीम; आसपास के घरों को कराया खाली

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में सुबह करीब पौने 11 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। बांदा-टांडा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार की सुबह एलपीजी टैंकर और कार की आमने-सामने टक्कर हो गई। कार में दारोगा और मुख्य आरक्षी सवार थे। दारोगा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं हेड कांस्टेबल को गंभीर चोटें आई। ग्रामीणों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 15 Jul 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
अमेठी में सड़क हादसे में दारोगा की मौत

जागरण संवाददाता, अमेठी। बांदा-टांडा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जायस के मुरगिया गांव के पास सोमवार की सुबह पौने ग्यारह बजे एलपीजी टैंकर व कार में आमने-सामने टक्कर हो गई। घटना में कार सवार दारोगा की मौके पर मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल मुख्य आरक्षी को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर हालत नाजुक देख चिकित्सक ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।

गैस रिसाव को बंद करने लिए पहुंची रेस्क्यू टीम

वहीं घटना के बाद एलपीजी टैंकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलट गया। इससे गैस का रिसाव होने लगा। रिसाव को बंद करने के लिए रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया है।

विद्युत चोरी निरोधक दल में तैनात उपनिरीक्षक बृज भूषण चतुर्वेदी व मुख्य आरक्षी संतलाल सोमवार की सुबह रायबरेली से कार्यालय ड्यूटी करने आ रहे थे। बांदा-टांडा राजमार्ग पर जायस के मुरगिया गांव के पास पहुंचे ही थे कि गौरीगंज की तरफ से जा रहे एलपीजी टैंकर से भिड़ंत हो गई। घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं एलपीजी टैंकर हाईवे पर पलट गया।

घायल मुख्य आरक्षी को लखनऊ किया गया रेफर

स्थानीय लोगों ने कार सवार दारोगा व मुख्य आरक्षी को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दारोगा की मौत हो चुकी थी। जबकि गंभीर रूप से घायल मुख्य आरक्षी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। वहीं टैंकर चालक मौके से फरार हो गया।

टैंकर से गैस रिसाव होने पर खाली कराए गए मकान

हाईवे पर पलटे टैंकर से गैस रिसाव होने लगा। मौके पर पहुंचे तिलोई एसडीएम व सीओ के निर्देश पर पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टि से घटनास्थल के समीप स्थित मकान को खाली कराया गया। वहीं गौरीगंज के टिकरिया स्थित भारत गैस के बाटलिंग प्लांट से रिसाव बंद करने के लिए रेस्क्यू टीम बुलाई गई। रेस्क्यू टीम के द्वारा गैस रिसाव को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

घर होकर लखनऊ जाना चाह रहा था टैंकर चालक

गौरीगंज के टिकरिया बाटलिंग प्लांट के इंचार्ज सूर्यभान गुप्ता की माने तो एलपीजी टैंकर को लखनऊ जाना था। इसके लिए वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग का रूट निर्धारित किया गया था। लेकिन चालक का जायस के सराय महेशा में घर पड़ता है। चालक घर जाने के चक्कर में बांदा-टांडा राष्ट्रीय राजमार्ग पकड़ लिया। घर पहुंचने से पहले ही सड़क दुर्घटना हो गई।

डायवर्ट किया गया राष्ट्रीय राजमार्ग

हाईवे पर एलपीजी टैंकर पलट गया। हाईवे पर जाम की स्थिति न बने, इसके लिए मार्ग डायवर्ट कर दिया गया। रायबरेली की दिशा से आने वाले वाहनों को बहादुरपुर से मोहनगंज व जायस में जगदीशपुर मार्ग से वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर निकाला गया। जबकि गौरीगंज में जामो तिराहा से जगदीशपुर की ओर वाहनों को रवाना किया गया।

अलर्ट मोड में रहा जिला अस्पताल

एलपीजी टैंकर के पलटने की सूचना मिलते ही जिला अस्पताल प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया। जिला अस्पताल में आक्सीजन, बेड दुरुस्त कर लिए गए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.बद्री प्रसाद अग्रवाल ने आपातकाल की स्थिति में चिकित्सकों को अस्पताल में पहुंचने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- यूपी के अमेठी में भीषण हादसा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अज्ञात वाहन से टकराई बस, पांच यात्रियों की मौत