Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईरानी के ‘गांव’ वालों ने पूर्व एमएलसी पर क्याें लगाया झूठ बोलने का आरोप? एक वायरल वीडियो ने मचाया है बवाल!

गौरीगंज के सुजानपुर गांव में सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण एक स्थान पर एकत्र हुए। ग्रामीणों ने कांग्रेस के पूर्व एमएलसी पर गांव की छवि धूमिल करने के लिए झूठा बयान देने का आरोप लगाया। झूठी बयानबाजी से क्षुब्ध ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट न देने की सामूहिक घोषणा की। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 08 Apr 2024 10:31 PM (IST)
Hero Image
ईरानी के ‘गांव’ वालों ने पूर्व एमएलसी पर क्याें लगाया झूठ बोलने का आरोप?

जागरण संवाददाता, अमेठी। गौरीगंज के सुजानपुर गांव में सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण एक स्थान पर एकत्र हुए। ग्रामीणों ने कांग्रेस के पूर्व एमएलसी पर गांव की छवि धूमिल करने के लिए झूठा बयान देने का आरोप लगाया। झूठी बयानबाजी से क्षुब्ध ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट न देने की सामूहिक घोषणा की। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह है पूरा मामला

केंद्रीय मंत्री एवं सांसद स्मृति ईरानी ने सुजानपुर गांव को गोद लिया है। सांसद के गोद लिए गांव में रविवार को पूर्व एमएलसी दीपक सिंह कांग्रेस की न्याय गारंटी का पत्र ग्रामीणों में वितरित करने पहुंचे थे। पत्र वितरण के बाद पूर्व एमएलसी ने इंटरनेट मीडिया पर गांव में विकास शून्य होने की बयानबाजी का वीडियो वायरल कर दिया। जब यह बात सुजानपुर के ग्रामीणों को पता चली तो वह आक्रोशित हो गए। 

ग्रामीणों का आरोप है कि कांग्रेस के पूर्व एमएलसी ने झूठ बोलकर गांव की छवि धूमिल कर ग्रामीणों का अपमान किया है। गांव में बैठक कर ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट न देने की सामूहिक घोषणा की। 

ग्रामीणों ने कहा कि मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी के नेतृत्व में गांव में बड़े स्तर पर विकास कार्य कराए गए हैं, लेकिन कांग्रेस के नेता ने अखबार, इलेक्ट्रानिक व इंटरनेट मीडिया में लोकप्रियता हासिल करने के लिए झूठा आरोप लगाया है।

ग्राम प्रधान ने किया तस्वीर बदलने का दावा

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि तेजभान शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के प्रयास से गांव में 110 ग्रामीणों को पीएम व चार को मुख्यमंत्री आवास मिला है। 401 घरों में शौचालय बनवाया गया। 884 बुजुर्गों को वृद्धा, 18 दिव्यांग व 234 निराश्रित महिला को पेंशन मिल रही है। गांव में जल जीवन मिशन के तहत पाइन लाइन बिछाई जा रही है। 1008.857 लाख रुपये खर्च कर इंटरलॉकिंग, खड़ंजा व सीसी रोड का निर्माण करवाया गया है। 

ग्राम प्रधान रेनू कनौजिया ने बताया कि दीदी स्मृति के नेतृत्व में गांव की तस्वीर बदल गई और चारों तरफ विकास हुआ है। लक्ष्मी व मालती ने कहा कि गांव में सभी तरह के विकास कार्य किये जा रहे हैं। गली-गली में सड़क बनी है।