Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेठी हत्याकांड : आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्यारा चंदन वर्मा, बोला- शिक्षक की पत्नी मेरी...

Amethi Crime News चंदन की गिरफ्तारी के लिए पांच टीम गठित करते हुए एसपी अनूप सिंह ने मुखबिर व मोबाइल लोकेशन सहित अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यमों का सहारा लिया। रात में ही एडीजी लखनऊ जोन एसबी शिरडकर आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार के साथ मंडलायुक्त गौरव दयाल ने भी मौके पहुंचे थे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:41 PM (IST)
Hero Image
अमेठी में चार लोगों की हत्या के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी।

जागरण संवाददाता, अमेठी। दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाला हत्या आरोपित चंदन वर्मा एसटीएफ के हाथ लग गया है। गुरुवार की देर शाम शिक्षक, पत्नी व दो बेटियों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। देर रात शिक्षक पिता ने रायबरेली निवासी चंदन वर्मा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस को घटना के बाद से ही चंदन की तलाश थी।

चार लोगों की गोली मारकर कर दी थी हत्या

रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक सुनील कुमार, पत्नी पूनम भारती, बेटी सृष्टि व लाडो के साथ शिवरतनगंज के अहोरवा भवानी स्थित किराए मकान में रहते थे। जहां चारों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद पुलिस ने घेराबंदी भी की। लेकिन, आरोपित मौके से फरार हो गया। घटना स्थल पर मिले इनपुट के आधार पर रायबरेली के तेलिया कोर्ट निवासी चंदन वर्मा को संदिग्ध मान पुलिस ने तलाश शुरू की।

चंदन बोला- वो मेरी प्रमिका थी 

शिक्षक के परिवार की हत्या करके भागे चंदन वर्मा को पकड़ने के लिए पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर जाल फैलाया था। जिसमें आखिरकार चंदन फस ही गया। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर पुलिस व एसटीएफ के लोग तैनात किये गए। आसपास के जिलों की पुलिस से कार्डिनेशन के बाद एसटीएफ ने घेरा बंदी कर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के पास से आरोपित चंदन को गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि देर रात एसटीएफ आरोपित को लेकर अमेठी पहुंचेगी। पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े जाने के बाद चंदन ने अपना गुनाह कबूल किया और कहा कि मैंने घटना को अंजाम दिया है। शिक्षक की पत्नी मेरी प्रेमिका थी। जब उससे मेरे संबंध बिगड़े, तब मैंने पूरे परिवार को मार दिया। पुलिस ने चंदन वर्मा की बहन, जीजा समेत चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

शुक्रवार को पूरे दिन जारी रही तलाश

चंदन की गिरफ्तारी के लिए पांच टीम गठित करते हुए एसपी अनूप सिंह ने मुखबिर व मोबाइल लोकेशन सहित अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यमों का सहारा लिया। रात में ही एडीजी लखनऊ जोन एसबी शिरडकर, आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार के साथ मंडलायुक्त गौरव दयाल ने भी मौके पहुंचे थे। रात करीब नौ बजे से शुरू हुई तलाश शुक्रवार को पूरे दिन जारी रही। सीसी कैमरा फुटेज खंगालने के साथ एसपी व एएसपी हरेंद्र प्रताप टीमों की मानीटरिंग करते रहे।

यह भी पढ़ें : अमेठी हत्याकांड: पूनम और चंदन की सेल्फी हो रही वायरल, दोनों में क्या कनेक्शन था? वीडियो कॉल पर होती थी बातें!

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें