Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पांच लोग मरेंगे...', चंदन ने हत्‍याकांड से पहले वॉट्सऐप पर लगाया था स्‍टेटस, पुल‍िस ने एक स‍ंद‍िग्‍ध को उठाया

18 अगस्त को ही सुनील की पत्नी पूनम ने रायबरेली कोतवाली नगर में चंदन वर्मा नाम के एक युवक के खिलाफ छेड़खानी और एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने चंदन के व्हाट्सऐप में पाया कि उसने लिखा था कि 5 लोग मरेंगे। यानी टीचर सुनील कुमार उसकी पत्नी पूनम और दो बेटियों की हत्या के बाद चंदन खुद को भी मारना चाहता था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 04 Oct 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक सुनील कुमार, पत्नी पूनम भारती, पुत्री सृष्टि व लाडो।- फाइल फोटो

जागरण टीम, अमेठी। अमेठी में शि‍क्षक सुनील, उनकी पत्नी और दो बच्‍च‍ियों की हत्‍या ने पूरे प्रदेश को ह‍िलाकर कर ल‍िया। इस हत्‍याकांड में शुक्रवार को बड़ा खुलासा हुआ है। रायबरेली के ज‍िस चंदन वर्मा के नाम पर सुनील की पत्नी पूनम ने छेड़खानी और एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था, उसने अपने वॉट्सऐप स्‍टेटस पर पांच लोगों की हत्‍या करने की बात ल‍िखी थी। चंदन का वॉट्सऐप स्‍टेटस वायरल हो रहा है, ज‍िसमें अंग्रेजी में ल‍िखा है, ''5 People are going to die, I will show you soon'' (5 लोग मरने वाले हैं, मैं तुम्हें जल्द ही दिखाऊंगा)।

हत्याकांड में अहोरवा भवानी निवासी एक संदिग्ध दीपक सोनी को रात में पुलिस ने उठाया है। बताया जा रहा है कि दीपक से चंदन की बात होती थी। दीपक कस्बे में मोबाइल की दुकान चलाता है। 

यूपी के अमेठी में शिक्षक सुनील कुमार जिले के शिवरतनगंज कस्बे में परिवार के साथ रहते थे। गुरुवार की शाम सात बजे सुनील अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर में ही थे। शाम करीब सात बजे बाइक पर सवार वहां पहुंचे और सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती और पांच वर्षीय पुत्री सृष्टि व डेढ़ वर्षीय बेटी लाडो पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। गोलियों की आवाज सुनकर लोग दौड़े लेकिन हमलावर भाग निकले। भीतर जाकर लोगों ने देखा तो चारो लथपथ पड़े थे। लोगों ने तत्काल घायलों को पास के सिंहपुर सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

रायबरेली में गांव लाए गए चारों के शव

शिक्षक सुनील, पत्नी पूनम व दोनों बच्चों के शवों का अमेठी में पोस्टमार्टम के बाद उन्हें रायबरेली के गदागंज थाना के सुदामापुर गांव लाया गया। शवों के पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया। मृतकों के परिवारजन की चीत्कार से गांव में सभी दहल गए। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस के अनुसार सभी के शवों का अंतिम संस्कार गांव में ही किया जाएगा।

छावनी में तब्दील हुआ सुदामापुर गांव

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक पांच थानों की फोर्स के साथ गांव पहुंचे। और समूचा गांव छावनी में तब्दील हो गया। इस बीच शव पहुंचने पर पीड़ित परिवार समेत ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। मामला वीआईपी जिले से जुड़े होने के चलते राजनीतिक रूप ले रहा है।

अमेठी सांसद ने परिजनों को बंधाया ढांढस, दिया मदद का भरोसा

शिक्षक परिवार का शव गांव पहुंचने से कुछ पल पूर्व ही अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा गांव पहुंचे। शिक्षक के पिता राम गोपाल से मामले के संदर्भ में जानकारी ली। तथा एएसपी व सीओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद शिक्षक के पिता को हर संभव मदद का भरोसा दिलाते हुए अपने मोबाइल फोन से रायबरेली सांसद राहुल गांधी से बात कराई। तथा उन्हें न्याय दिलाने के साथ हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें:  Amethi Murder Case: बदमाशों ने शि‍क्षक को तीन, पत्नी को दो और बेट‍ियों को मारी थी एक-एक गोली, डॉक्‍टरों ने न‍िकाली 7 गोल‍ियां

यह भी पढ़ें: Amethi Murder Case: 100 मीटर की दूरी पर मौजूद थे 3 पुल‍िसवाले, शि‍क्षक और उसके पर‍िवार की हत्‍या कर न‍िकल गए बदमाश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें