Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेठी हत्‍याकांड: चंदन ने 23 दिन पहले दी थी पांच लोगों को मारने की धमकी, सोती रही पुलिस

अमेठी में शिक्षक सुनील कुमार उनकी पत्नी और दो मासूम बच्चियों की हत्या के मामले में नया मोड़ आया है। मुख्य आरोपित चंदन वर्मा का वाट्सएप स्टेटस और शिक्षक की पत्नी के साथ उसकी फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। 12 सितंबर को चंदन ने अपने स्टेटस पर लिखा था कि पांच लोग मरने जा रहे हैं मैं जल्द ही दिखाता हूं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 05 Oct 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
वाट्सएप स्टेटस ने खोला था चंदन का राज। जागरण

 जागरण टीम अमेठी/रायबरेली। अमेठी जिले में शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी व दो मासूस बच्चियों की हुई हत्या के पीछे विवाहेतर संबंधों की बात सामने आई है। शुक्रवार को इस जघन्य हत्याकांड में तब नया मोड़ आया जब इंटरनेट मीडिया पर मुख्य आरोपित चंदन वर्मा का वाट्सएप स्टेटस और शिक्षक की पत्नी के साथ उसकी फोटो प्रसारित होने लगी।

12 सितंबर को चंदन ने अपने स्टेटस पर लिखा था कि पांच लोग मरने जा रहे हैं, मैं जल्द ही दिखाता हूं। प्रतिशोध की आग में झुलस रहे चंदन ने गुरुवार शाम चार लोगों की हत्या कर धमकी को हकीकत में बदल दिया और पुलिस सोती रही। कयास लगाए जा रहे हैं कि पांचवें व्यक्ति के रूप में उसने खुद को शामिल किया था।

चंदन की गिरफ्तारी की चर्चा दिनभर होती रही, लेकिन पुलिस इससे इनकार कर रही है। पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित चंदन और पूनम के फोटो पर भी कोई टिप्पणी नहीं की। पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है। जल्दी ही हत्यारोपित गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शासन के निर्देश पर एसटीएफ भी लगी हुई है।

इसे भी पढ़ें-अमेठी हत्‍याकांड में दारोगा से पिस्टल छीन चंदन ने किया हमला, पुलिस ने मारी गोली

अमेठी में किराए के मकान में रहने वाले रायबरेली निवासी शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पूनम भारती और सात वर्ष की पुत्री सृष्टि व डेढ़ वर्ष की लाडो की गुरुवार शाम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावर ने घर में घुसकर गोलियां दागीं और आराम से भाग निकला। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद चारों के शव रायबरेली पहुंचते ही राजनीति भी तेज हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पोस्ट के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बयान दिया और फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सुनील के पिता से बात की। पक्ष-विपक्ष के नेता घर पहुंचे तो इंटरनेट मीडिया पर भी बहस तेज हो गई। मुख्य आरोपित चंदन वर्मा ने घटना से कुछ समय पहले कृष्णा मोबाइल फोन शाप के मालिक दीपक सोनी को फोन किया था।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में डॉक्टर पर हमले से IMA में उबाल, आज से क्लीनिक-हॉस्पिटल बंद

यह दुकान घटनास्थल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। हत्याकांड के पहले चंदन ने बुलेट बाइक दीपक की दुकान के बाहर खड़ी की थी। दीपक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि, दीपक के माता-पिता का कहना है कि उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि दीपक और चंदन रिश्तेदार हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें