Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amethi: तहसील में सांड पर आग का गोला फेंक जलाने का वीडियो वायरल, कई संदिग्ध पुलिस की हिरासत में

अमेठी में तहसील परिसर में सांड को आग से जलाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। होमगार्ड सहित कई लोग इसमें शामिल हें। पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है। कार्रवाई की जा रही है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 28 Oct 2022 07:31 PM (IST)
Hero Image
तहसील में सांड पर आग का गोला फेंक जलाने का वीडियो वायरल।

अमेठी, संवाद सूत्र। तहसील में शुक्रवार की दोपहर एक सांड को आग से जलाने का प्रयास किया गया। सांड पर आग का गोला फेंककर उसकी पिटाई करने में तहसील के एक होमगार्ड सहित कई लोग शामिल थे। इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया। यह वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस हरकत में आई। वीडियो का अवलोकन कर पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

निराश्रित गोवंश को आग की लपटों से जलाने का मामला संज्ञान में आने पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने थानाध्यक्ष को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। जिसके बाद एसओ अरुण कुमार द्विवेदी ने पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के अंतर्गत संतोष कुमार तिवारी व रमेश कुमार यादव निवासी रायपुर फुलवारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

कुछ लोग अचानक एक मशाल लेकर सांड के पास पहुंचे : तहसील परिसर में एक सांड और गाय दोनों साथ बैठे थे। तभी कुछ लोग अचानक एक मशाल लेकर सांड के पास पहुंचे। सांड को आग से जलाने का प्रयास किया। युवक के साथ कई लोग डंडे से सांड पर हमला करते भी दिख रहे हैं। सांड को आग से जलाने के प्रयास का वीडियो प्रसारित होने पर प्रशासन ने संज्ञान लिया है।

— Vrinda Srivastava (@VrindaSrivasta2) October 28, 2022

घटना के बाद पशु विभाग के अधिकारी भी मौके पर आए : आनन-फानन में प्रभारी निरीक्षक अरुण द्विवेदी पुलिस टीम के साथ तहसील पहुंचे। उन्होंने लोगों से घटना को लेकर जानकारी ली। घटना के बाद पशु विभाग के अधिकारी भी मौके पर आए। उन्होंने जले सांड के इलाज के लिए उसकी काफी तलाश की। लेकिन वह नहीं मिला। वीडियो के आधार पर पुलिस ने कई संदिग्धों को पकड़ा है।

सभी की तलाशी के लिए टीम लगाई गई : आरोपितों के साथ एक होमगार्ड भी वीडियों में देखा जा रहा है। वह भी डंडे से उसे भगाने का काम कर रहा था। प्रभारी निरीक्षक अरुण द्विवेदी ने बताया कि वीडियो का अवलोकन किया गया है, जो भी संदिग्ध है उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। सभी की तलाशी के लिए टीम लगाई गई है।

मुकदमा दर्ज कराने के लिये पशुपालन विभाग को निर्देशित किया गया : एसडीएम प्रीति तिवारी ने बताया कि एफआइआर दर्ज कराने के लिये पशुपालन विभाग को निर्देशित किया गया है। सभी आरोपितों पर कार्रवाई के लिये प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें