Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amethi News: पांच नए मार्गों पर होगा रोडवेज बसों का संचालन, रक्षा बंधन के लिए रोड मैप तैयार

अमेठी में रक्षा बंधन पर पांच नए मार्गों पर रोडवेज बसों का संचालन होगा। रक्षा बंधन पर भाई-बहनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रोड मैप तैयार किया गया है। गांव आए भाई शहर आसानी से लौट सके इसके लिए पांच अतिरिक्त बस चलाई जाएगी। जो दिल्ली लखनऊ आगरा के लिए अमेठी डिपो से रक्षा बंधन के दूसरे दिन रवाना होगी।

By Pawan Kumar Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 07 Aug 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
अमेठी शहर स्थित रोडवेज बस स्टेशन : जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, अमेठी। रक्षा बंधन के पर्व बहनों को भाइयों के पास पहुंचने में समस्या न हो। इसके लिए रोडवेज बस चलाने के लिए रोड मैप तैयार किया जा रहा है। अमेठी के पांच नए मार्गों पर रोडवेज बस का संचालन होगा। इससे भाइयों के कलाई में रक्षा सूत्र बांधने वाली बहनों को साधन की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी।

एआरएम काशी प्रसाद ने बताया कि रक्षा बंधन के पर्व पर रोडवेज बस प्रमुख बाजार से होकर गुजरेंगी। जिससे बहनों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। एआरएम ने बताया कि लंबी दूरी की बसों का फेरा कम करके गांव की ओर संचालन ज्यादा किया जाएगा। भीड़ को देखते हुए बसों की संख्या घटाई और बढ़ाई जा सकती है। जहां के लिए सवारी ज्यादा आ जाएगी तुरंत वहां के लिए बस को रवाना किया जाएगा।

इस रूट पर बस चलाने की हो रही तैयारी

रक्षा बंधन पर बहनों को परिवहन संबंधित समस्या न हो। इसके लिए रक्षा बंधन के दिन अमेठी से विशेषरगंज होकर बड़गांव, किठावर, सगरा, प्रतापगढ़, अमेठी से ठेंगहा, अम्मरपुर, छाछा होकर कोहड़ौर होकर प्रतापगढ़, अमेठी से कोरारी, धनापुर, हनुमान गढ़ी, ककवा, अठेहा, अमेठी से-विशेषरगज, शाहबरी, दीवानगंज, सांगीपुर बाजार के लिए संचालित कराने के लिए रोड मैप तैयार किया जा रहा है। वहीं अतिरिक्त बस भी रोडवेज से चलाई जाएगी।

बड़े शहरों के लिए चलेगी अतिरिक्त बस

रक्षा बंधन पर्व पर जो बहने शहर में रह रहे भाई के पास जाकर रक्षा सूत्र बांधने में असमर्थ है। इस स्थिति में शहर में रहने वाले भाई बहन के पास पहुंच राखी बंधवाते है। गांव आए भाई शहर आसानी से लौट सके, इसके लिए पांच अतिरिक्त बस चलाई जाएगी। जो दिल्ली, लखनऊ, आगरा के लिए अमेठी डिपो से रक्षा बंधन के दूसरे दिन रवाना होगी। एआरएम का कहना है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। सवारियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए चालक परिचालकों को निर्देशित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें - 

UP News: बरसात में रोडवेज बसों की छत टपकी तो होगी कार्रवाई, बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें