Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amethi Lok Sabha Result: क्या अमेठी से हार गई स्मृति ईरानी? प्रियंका गांधी ने लगा दी ‘जीत की मुहर’ तो भाजपा की बढ़ी धुकधुकी

Amethi Lok Sabha Election Result 2024 - देश में अठारहवीं लोकसभा के चुनाव के परिणाम जल्द ही सामने आने वाले हैं। मतों की गणना से प्रत्याशियों समेत पार्टी कार्यकर्ताओं की धुकधुकी बढ़ी हुई है। यूपी की सबसे हॉट सीटों में से एक अमेठी में चौंकाने वाला रुझान चल रहा है जहां भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी की हार साबित होती दिख रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 04 Jun 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
Election Results: क्या अमेठी से हार गई स्मृति ईरानी?

डिजिटल डेस्क, अमेठी। Amethi Lok Sabha Election Result 2024 - देश में अठारहवीं लोकसभा के चुनाव के परिणाम जल्द ही सामने आने वाले हैं। मतों की गणना से प्रत्याशियों समेत पार्टी कार्यकर्ताओं की धुकधुकी बढ़ी हुई है। यूपी की सबसे हॉट सीटों में से एक अमेठी में चौंकाने वाला रुझान चल रहा है, जहां भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी की हार साबित होती दिख रही है।

अभी तक हुई मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा 355678 वोट के साथ आगे चल रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी 253851 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। दाेनों के बीच अंतर 101827 का है। ऐसे में माना जा रहा है, स्मृति को यहां से शिकस्त मिल सकती है।

इसी बीच कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में केएल शर्मा की जीत पर ‘मुहर’ लगा दी है, जिससे भाजपा के कार्यकर्ताओं की धुकधुकी बढ़ गई है। प्रियंका गांधी ने केएल शर्मा के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे। आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई !’

राहुल ने 2014 में स्मृति को हराया

गौरतलब है कि स्मृति ईरानी भाजपा BJP के टिकट पर 2019 के चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को हराकर लोकसभा का चुनाव जीता। हालांकि, इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें राहुल गांधी के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

केएल को मैदान में उतार कांग्रेस ने दी टक्कर

वहीं, लंबे समय से गांधी परिवार के करीबी रहे केएल शर्मा अमेठी व रायबरेली में चुनावी रणनीति बनाने और संचालित करने का काम करते आए हैं। किशोरी लाल को सोनिया गांधी के लिए चाणक्य का किरदार निभाने वाला माना जाता है। इसलिए कांग्रेस ने केएल शर्मा को मैदान में उतार भाजपा को टक्कर दी।

यह भी पढ़ें: Amethi Lok Sabha Chunav Result 2024: अमेठी में स्‍मृति ईरानी को तगड़ा झटका! आगे चल रहे केएल शर्मा ने क्‍या कहा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें