Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी नहीं शुरू हो पाई मेन लाइन

रायबरेली : न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे के दूसरे दिन तीन नंबर लाइन पर यातायात बहाल करने के अग

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 11:50 PM (IST)
तीसरे दिन भी नहीं शुरू हो पाई मेन लाइन

रायबरेली : न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे के दूसरे दिन तीन नंबर लाइन पर यातायात बहाल करने के अगले दिन शुक्रवार को एक और रेलवे ट्रैक तैयार कर लेने की बात अफसर कह रहे थे। जिस तेजी से पहले काम हुआ, उससे उम्मीद भी यही थी। लेकिन, शुक्रवार को यह दावा हवा-हवाई निकला। शेष बची दो रेल लाइनों में से किसी का भी काम शुक्रवार को पूरा नहीं हो सका।

मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस बुधवार को हरचंदपुर रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गई थी। इससे स्टेशन की एक नंबर यानी लूप लाइन, दो नंबर की मेन लाइन और तीन नंबर लाइन की पटरी व स्लीपर उखड़ गए थे। हादसे के बाद महकमे ने तेजी दिखाई। लगातार 26 घंटे काम करके तीन नंबर रेलवे लाइन शुरू कर दी थी। गुरुवार को इससे यातायात भी चालू हो गया था। डीआरएम सतीश कुमार ने कहा था कि देर रात तक मेन लाइन और फिर अगले दिन शुक्रवार को तीन नंबर लाइन का काम पूरा कर लिया जाएगा। मगर, ऐसा नहीं हो सका।

हालांकि मेन लाइन लगभग तैयार हो चुकी है। सिर्फ स्टेशन के पास हादसे के कारण क्षतिग्रस्त हुई पुलिया की मरम्मत का काम ही बाकी है। इसे पूरा करने के बाद ही पुलिया पर रेलवे ट्रैक बिछाया जा सकेगा। उधर, लूप लाइन पर भी काम अभी जारी है। आखिर इस काम में देरी क्यों हुई, इस पर कोई भी अफसर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। एसएंडटी ने भी शुरू किया काम

रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक ठीक कराने का काम तो पहले ही शुरू हो गया था। अब सिग्नल और टेलीकॉम विभाग ने भी अपना काम शुरू कर दिया है। शुक्रवार को स्टेशन पर सिग्नल व टेलीकॉम की लाइनों को दुरुस्त किया गया। पैनल व बॉक्स खोलकर जांचे गए। उनकी दिक्कतों को दूर किया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.