Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आमजन की पहुंच से दूर होने लगी सब्जी

टमाटर नींबू करेला भिडी के बाद अब प्याज फिर हो सकता है महंगा

By JagranEdited By: Updated: Sun, 17 Apr 2022 11:57 PM (IST)
Hero Image
आमजन की पहुंच से दूर होने लगी सब्जी

अमेठी : कीमत बढ़ने से आमजन की पहुंच से सब्जियां दूर होने लगी हैं। टमाटर, नींबू, करेला, भिडी के बाद अब प्याज फिर महंगा हो सकता है। मंडी समिति जायस में लोकल माल की आमद समाप्त होने से टमाटर, नींबू, करेला सहित तमाम सब्जियों के मूल्य में वृद्धि होने लगी है।

चढ़ते पारे के साथ हरी सब्जियों की कीमतें भी चढ़ने लगी हैं। आढ़तियों का कहना है कि स्थानीय और आसपास के जनपदों से मंडी में आने वाले देशी टमाटर की आमद अब धीरे-धीरे समाप्ति की कगार पर है। ऐसे में सब्जियों की खपत अधिक और आमद कम होने से कीमतों में बढ़ोतरी होगी। मंडी के आढ़ती बलराम, गौतम, शकील, मो फैसल, नन्हें, जलील राईन का कहना है कि प्याज एक बार फिर परेशान कर सकता है। डीजल की कीमतों में लगातार हो रहा इजाफा सब्जियों पर अपना असर दिखाएगा। आढ़तियों ने बताया कि लौकी, कद्दू, पालक, शिमला मिर्च और आलू की कीमतों में उछाल के आसार कम हैं। सहालग में सब्जियां होंगी महंगी

सहालग की शुरुआत होने से सब्जियों की खपत बढ़ेगी। भिडी हो या प्याज इनके दामों में वृद्ध जारी है। टमाटर की कीमतों में जहां सप्ताह भर में डेढ़ गुना इजाफा हुआ है, वहीं ते•ा गर्मी और रमजान के कारण नीबू की कीमतों में भारी उछाल आया है। मंडी में नीबू की कीमत इस समय दो सौ पार है। लहसुन के दामों में भी उछाल आ गया है। ऐसे में आने वाले तपन भरे दिनों मई व जून में सब्जियां खरीदना आसान नहीं होगा।

---- सब्जी का बाजार मूल्य

नाम एक सप्ताह पहले अब

प्याज 15 20

नींबू 180 210

करेला 40 50

भिडी 60 70

लौकी 40 50

लहसुन 100 125

तोरई 60 80

टमाटर 40 60

कददू 50 60

हरा मिर्ची 50 100

कटहल 60 70 नोट- सब्जियों के दाम रुपये प्रति किग्रा में।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें