Move to Jagran APP

सुंदरीकरण के बाद भी जायस रेलवे स्टेशन पर समस्याएं

क्रासिंग पर इंटरलॉकिग नहीं होने से राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे। सफाईकर्मी नहीं कर रहे रेलवे स्टेशन और शौचालय की सफाई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:41 PM (IST)
सुंदरीकरण के बाद भी जायस रेलवे स्टेशन पर समस्याएं

अमेठी : रेलवे स्टेशन जायस के सौंदर्यीकरण पर भारी-भरकम बजट खर्च होने के बाद भी जन सुविधाएं जस की तस हैं। रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर क्रासिंग नंबर 127 सी डाउन लाइन पटरी पर इंटरलॉकिग नहीं होने की वजह से राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर पुरुष-महिला शौचालयों का निर्माण किया गया है। लेकिन, साफ-सफाई नहीं होने की वजह से शौचालय गंदगी से अटा हुआ है।

रेलयात्री सोनू, विवेक सिंह, राम निवास व अशोक कुमार आदि ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर अव्यवस्था व्याप्त है। अप लाइन की सभी ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर दो पर आने से कुली नहीं होने की दशा में यात्रियों को अपना सामान ओवर ब्रिज से उस पार लाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। रेलवे स्टेशन पर रखे चार में से तीन जेनरेटर निष्प्रयोज्य हैं। प्लेटफार्म नंबर एक पर कैंटीन के सामने स्थित इंडिया मार्का हैंडपंप से जल निकासी का समुचित इंतजाम नहीं है। पश्चिमी छोर पर प्लेटफार्म नंबर दो पर चहारदीवारी नहीं है, जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है।

सहायक स्टेशन मास्टर जायस अरविद साहू ने बताया कि जायस रेलवे स्टेशन पर आउटसोर्सिंग के तहत दो सफाईकर्मी तैनात किए गए हैं, जिन्हें तीन-चार माह से वेतन नहीं मिला। क्रासिंग की कमियों को दूर करने के लिए कई बार विभागीय स्तर पर लिखा-पढ़ी की जा चुकी है। सौंदर्यीकरण में कार्यदायी संस्था ने कई कार्य अधूरे छोड़ दिए हैं, जिनके संबंध में अधिकारियों को लिखित रूप से अवगत कराया गया है।

इनकी भी सुनिए :

राम नेवाज ने बताया कि रानीगंज रेलवे क्रासिंग डाउन लाइन पर इंटरलॉकिग नहीं है। मार्ग जर्जर होने से रोड़ी पर फिसलकर गिरने से राहगीर जख्मी हो रहे हैं। शिव शंकर पटेल ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर दो के पश्चिमी छोर पर रेलवे लाइन को बांस-बल्ली से घेरा गया है। संदीप कुमार पटेल ने बताया कि प्लेटफार्म पर शौचालय की साफ-सफाई नहीं होती है। श्यामलाल ने बताया कि प्लेटफार्म पर जल निकासी न होने से पानी भरा रहता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.