Move to Jagran APP

Amethi News: मुहर्रम के जुलूस में भड़काऊ नारे लगाने वाले सात गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

अमेठी में मुसाफिरखाना कस्बा में रविवार को मुहर्रम का जुलूस निकाला गया था। जुलूस के दौरान आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे लगाए गए थे। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। बता दें कि आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे का वीडियो रविवार की शाम इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हुआ।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 15 Jul 2024 07:57 PM (IST)
Hero Image
मुहर्रम के जुलूस में भड़काऊ नारे लगाने वाले सात गिरफ्तार - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, अमेठी। मुहर्रम के जुलूस में रविवार को आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे लगाने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस सात को गिरफ्तार करने के बाद अन्य की तलाश में भी लगी है। मुसाफिरखाना कस्बा में रविवार को मुहर्रम का जुलूस निकाला गया था।

इसमें बड़ी संख्या में युवा थे और कोतवाली के सामने पहुंचने पर जुलूस में शामिल युवकों ने ‘हिन्दुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है का नारा लगाया’। आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे का वीडियो रविवार की शाम इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हुआ।

कई अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

वीडियो की गहनता से जांच करने के बाद प्रकरण माहौल खराब करने वाला मिला तो उपनिरीक्षक राजेश कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी, जिसमें कहा गया कि जुलूस में शामिल लोगों ने दूसरे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले भड़काऊ नारे लगाए गए।

पुलिस ने तहरीर पर कई अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। प्रसारित वीडियो में चेहरों की पहचान के आधार पर सात लड़कों को पकड़ा गया जबकि अन्य की पहचान और तलाश की जा रही है। थानाध्यक्ष विवेक सिंह ने बताया कि पकड़े गए सातों लड़के नाबालिग हैं। उन्हें किशोर न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। अन्य आरोपितों की भी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें - 

Agra News: ताजमहल में पर्यटकों के लिए बन गया ये खास जोन, अब परिसर से बाहर जाने की नहीं जरूरत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।