Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेठी को राममय बनाने आ रही हैं स्मृति ईरानी, कर ली गई है तैयारी; प्राण प्रतिष्ठा का होगा सीधा प्रसारण

Smriti Irani अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का गौरीगंज के मेदन मवई स्थित केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी के आवास पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। अमेठी को पूरी तरह राममय बनाने के लिए भाजपा के साथ सांसद की टीम भी पूरी ताकत से लगी हुई है। केंद्रीय मंत्री प्राण प्रतिष्ठा के दिन अमेठी में रहेंगी और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

By Dileep Maan Singh Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 20 Jan 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
अमेठी को राममय बनाने आ रही हैं स्मृति ईरानी, कर ली गई है तैयारी

जागरण संवाददाता, अमेठी। अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का गौरीगंज के मेदन मवई स्थित केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी के आवास पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। अपने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री दो दिवसीय दौरे पर रविवार शाम पहुंच रही है।

इससे पहले ही अमेठी को पूरी तरह राममय बनाने के लिए भाजपा के साथ सांसद की टीम भी पूरी ताकत से लगी हुई है। केंद्रीय मंत्री प्राण प्रतिष्ठा के दिन अमेठी में रहेंगी और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

राम चरित मानस पाठ में शामिल होंगी स्मृति

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति रविवार शाम चार बजे के करीब सलोन में विधायक अशोक कुमार द्वारा करवाए जा रहे राम चरित मानस पाठ के कार्यक्रम में शामिल होंगी। शाम पांच बजे के करीब अपने नवनिर्मित आवास पर कारसेवकों का सम्मान करेंगी और सात बजे के करीब अमेठी शहर के हनुमानगढ़ी में जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि द्वारा आयोजित भजन संध्या कार्यक्रम में शामिल होंगी।

एक लाख 11 हजार परिवारों तक पहुंचेगा प्रसाद

सांसद की ओर से प्राण प्रतिष्ठा के बाद संसदीय क्षेत्र के लोगों को भगवान श्री राम का दर्शन करने के लिए योजना तैयार कर ली गई है। सभी ब्लाकों में एक बस प्रतिदिन अयोध्या के लिए दर्शनार्थियों को लेकर जाएगी और एक लाख 11 हजार परिवारों तक श्रीराम प्रसाद का वितरण करवाया जाएगा।

30000 भगवान श्री राम के ध्वज हुए वितरित

संसदीय क्षेत्र में लगभग 30000 भगवान श्री राम के चित्र लगे ध्वजों का वितरण किया जा रहा है। भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही हलियापुर में भी भगवान श्री राम जानकी की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा का होगा सीधा प्रसारण

प्राण प्रतिष्ठा के दिन गौरीगंज, अमेठी व मुसाफिरखाना में कलश यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें हजारों की संख्या में महिला पुरुष शामिल होंगे। इसके बाद सांसद आवास पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सभी के द्वारा देखा जाएगा।