Move to Jagran APP

Smriti Irani Net Worth: क‍ितनी संपत्ति की मालक‍िन हैं स्‍मृति ईरानी? अमेठी से दाखि‍ल क‍िया नामांकन; हलफनामे में क‍िया खुलासा

Smriti Irani Net Worth नामांकन पत्र के अनुसार भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी एक लाख आठ हजार रुपए की नकदी के साथ चुनावी मैदान में हैं। पांच साल में नकदी में भारी कमी आई है। 2019 के चुनाव में स्मृति के पास नकदी छह लाख 24 हजार रुपए थी। भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कोई अपराधिक केस नहीं दर्ज है। उनके पास एक लाख आठ हजार 740 रुपए की नकदी है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 30 Apr 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
रोड शो के दौरान अभिवादन करती भाजपा प्रत्याशी स्मृति।- जागरण

जागरण संवाददाता, अमेठी। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन सोमवार को दो नामांकन पत्र दाखिल हुए, जबकि बसपा प्रत्याशी समेत पांच व्यक्तियों ने 12 सेट नामांकन पत्र खरीदा। नामांकन पत्र के अनुसार, भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी एक लाख आठ हजार रुपए की नकदी के साथ चुनावी मैदान में हैं। पांच साल में नकदी में भारी कमी आई है।

2019 के चुनाव में स्मृति के पास नकदी छह लाख 24 हजार रुपए थी। भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कोई अपराधिक केस नहीं दर्ज है।

पूरा नहीं कर पाईं ग्रेजुएशन  

नामांकन पत्र में अंकित सूचना के अनुसार, भाजपा प्रत्याशी ने वर्ष 1994 में बैचलर्स ऑफ कॉमर्स की पढ़ाई शुरू की थी, जो पूरा नहीं कर सकीं। उनके पास एक लाख आठ हजार 740 रुपए की नकदी है। जबकि पति के पास तीन लाख 21 हजार 700 रुपए हैं।

स्‍मृति‍ ईरानी की कुल संपत्ति‍   

भाजपा प्रत्याशी की कुल तीन करोड़ आठ लाख 94 हजार 296 चल और पांच करोड़ 66 लाख 30 हजार रुपए की अचल संपत्ति है, जबकि 2019 में चल संपत्ति एक करोड़ 75 लाख दो हजार 668 रुपये व अचल संपत्ति दो करोड़ 95 लाख 99 हजार 280 थी। भाजपा प्रत्याशी पर 16 लाख 55 हजार 830 रुपए का बैंक ऋण है।

यह भी पढ़ें: मैं सभी यदुवंशियों से कहना चाहता हूं…, मोहन यादव ने राहुल के गढ़ में की रैली, खुद को बताया दामाद

यह भी पढ़ें: Smriti Irani Amethi: एमपी के सीएम मोहन यादव‌ की मौजूदगी में स्‍मृति ईरानी ने दाखि‍ल क‍िया नामांकन, 20 मई को होगा मतदान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।