Move to Jagran APP

Swami Prasad Maurya: 'भाजपा सरकार धर्म के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही, लेक‍िन...,', स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने अब क्‍या कहा?

स्‍वामी प्रसाद ने कहा क‍ि समाज के दलितों पिछड़ों और शोषितों के आरक्षण की व्यवस्था संविधान में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने की है। आज डबल इंजन की भाजपा सरकार आरक्षण की संवैधानिक व्यवस्था को खत्म करने की जुगत में है। अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए हमें अपने को पहचानना होगा। ED-CBI से विपक्षी नेताओं को परेशान कर लोकतंत्र पर कुठाराघात करने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया।

By sachin mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 12 Feb 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
सपा के राष्ट्रीय महासचिव और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य।- फाइल फोटो

संवाद सूत्र, बाजारशुकुल, (अमेठी)। यूपी के अमेठी पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। स्‍वामी प्रसाद ने कहा क‍ि भाजपा समाज को जातियों में बांटकर भेदभाव का जहर घोलने का काम कर रही है। हमें ऐसी सरकार से बचकर रहने की जरूरत है। भगवान श्रीराम के नाम पर समाज और लोकतंत्र को बांटने का काम करने वाली भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव में उखाड़ फेंकना होगा। स्‍वामी प्रसाद हसनपुर तिवारी गांव में रविवार को संविधान जागरुकता संगोष्ठी में शाम‍िल होने पहुंचे थे।

स्‍वामी प्रसाद ने कहा क‍ि समाज के दलितों, पिछड़ों और शोषितों के आरक्षण की व्यवस्था संविधान में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने की है। आज डबल इंजन की भाजपा सरकार आरक्षण की संवैधानिक व्यवस्था को खत्म करने की जुगत में है। अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए हमें अपने को पहचानना होगा।

ईडी और सीबीआई से विपक्षी नेताओं को परेशान कर लोकतंत्र पर कुठाराघात करने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया। कहा कि सरकार के पास मानदेय बढ़ाने के लिए धन नहीं है, जबकि धर्म के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर देश व प्रदेश को महंगाई की ओर धकेल जा रहा है।  

सपा व‍िधायक ने भाजपा पर लगाया ये आरोप   

सुलतानपुर से सपा विधायक मो. ताहिर ने भाजपा सरकार पर मंदिर मस्जिद को लेकर भाईचारा बिगाड़ने का आरोप लगाया। कहा कि ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा। आज देश का युवा बेरोजगारी और समाज मंहगाई से जूझ रहा है।

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: भाजपा ने प्रत्याशी चयन में सामाजिक- क्षेत्रीय समीकरण का रखा ध्यान, जातियों के लेकर महिलाओं को साधने की कोशिश

यह भी पढ़ें: Swami Prasad Maurya: 'वो जीवन और मौत से जूझ रहे हैं, उन्‍हें...', रामभद्राचार्य को लेकर क्‍या बोल गए स्‍वामी प्रसाद मौर्य

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।