Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिग्नल इंस्पेक्टर और मेंटेनर निलंबित

संसू, हरचंदपुर (रायबरेली) : न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे में सिग्नल विभाग के दो अफसरों पर गाज

By JagranEdited By: Updated: Thu, 11 Oct 2018 08:33 PM (IST)
Hero Image
सिग्नल इंस्पेक्टर और मेंटेनर निलंबित

संसू, हरचंदपुर (रायबरेली) : न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे में सिग्नल विभाग के दो अफसरों पर गाज गिर गई है। मंडल रेल प्रबंधक ने सिग्नल इंस्पेक्टर (एसई) और इलेक्ट्रिक सिग्नल मेंटेनर (ईएसएम) को निलंबित कर दिया है। जांच पूरी होने पर और लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

हरचंदपुर रेलवे स्टेशन पर हुई इस दुर्घटना के बाद बुधवार देर रात ही रेलवे की ओर से यह कार्रवाई कर दी गई थी। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सतीश कुमार ने यह कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि घटना की सही वजह क्या रही, इस बारे में अब तक स्पष्ट कुछ कहा नहीं जा सकता। फिलहाल, एसई विनोद शर्मा और ईएसएम अमरनाथ को ड्यूटी करने से रोक दिया गया है। निलंबन के इस दौरान वे कोई काम नहीं कर सकेंगे। इसके बाद पूरी घटना की विस्तार से जांच होगी। जांच के बाद जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ विभाग की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग में मचा हड़कंप

डीआरएम की ओर से की गई इस तात्कालिक कार्रवाई से स्टेशन पर तैनात रहे अन्य अफसरों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। जांच में और भी कई लोगों के नाम सामने आने की उम्मीद है। पड़ताल में पोल खुलने के बाद इन पर भी कार्रवाई होगी। अब अगली गाज किस पर गिरती है, यही बात चर्चा का विषय बनी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर