Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूरी तरह अमेठी की हुई स्मृति ईरानी, घर बनवाने के बाद बनीं वोटर; लोकसभा चुनाव से पहले पूरा किया एक और वादा

आम चुनाव 2019 में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 55120 मतों से हराकर अमेठी से सांसद निर्वाचित होने के बाद यहां स्थाई ठिकाना बनवाने का वादा जनता से किया था। अपने इस वादे पर अमल करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ने 22 फरवरी 2021 को गौरीगंज तहसील क्षेत्र के मेदन मवई गांव में 11 विश्वा जमीन आवास के लिए खरीदी थी।

By Dileep Maan Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 03 Apr 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
स्मृति ईरानी ने अमेठी से वोटर बनने पर जाहिर की खुशी

जागरण संवाददाता, अमेठी। केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से किया एक और वादा पूरा कर दिया है। गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव में आवास बनवाने के बाद अब स्मृति उसी गांव की मतदाता भी बन गई हैं। इस प्रकार अमेठी से सांसद निर्वाचित हुए रविंद्र प्रताप सिंह और संजय सिंह के बाद स्मृति इरानी ऐसी तीसरी सांसद हैं जो अमेठी की मतदाता भी हैं।

आम चुनाव 2019 में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 55,120 मतों से हराकर अमेठी से सांसद निर्वाचित होने के बाद यहां स्थाई ठिकाना बनवाने का वादा जनता से किया था।

अपने इस वादे पर अमल करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ने 22 फरवरी 2021 को गौरीगंज तहसील क्षेत्र के मेदन मवई गांव में 11 विश्वा जमीन आवास के लिए खरीदी थी। 29 जुलाई 2021 को उनके बेटे जोहर इरानी सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता के साथ यहां पर विधिवत भूमि पूजन कर आवास की आधारशिला रखी थी।

आवास निर्माण के बाद किया कार्यक्रम

आवास का निर्माण शुरू होने के साथ ही स्मृति अपने आवास पर एक के बाद एक कार्यक्रम आयोजित करवाया। उनके द्वारा खिचड़ी भोज, होली मिलन, एक दिवसीय रामकथा के साथ ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान भोज और कारसेवकों का सम्मान कार्यक्रम इसी आवास पर आयोजित किया गया था।

बीते 22 फरवरी को उन्होंने गृह प्रवेश का कार्यक्रम भी रखा था। जिसमें कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। अब स्मृति अपने उसी गांव के बूथ की मतदाता भी बन गई हैं। पिछले चुनाव में वह 27 मुंबई उत्तर पश्चिम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र से मतदाता थीं।

अमेठी को अपना परिवार मानती हैं स्मृति दीदी- विजय गुप्ता

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति अमेठी को अपना परिवार मानती हैं। अमेठी परिवार के बीच रहने के लिए ही उन्होंने यहां अपना आवास बनवाया है। आवास बनने के साथ ही दीदी स्मृति ने अमेठी से खुद को मतदाता बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी।

औपचारिकताएं पूरी होने के साथ ही वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव के 347 बूथ संख्या की मतदाता बन गई हैं।

अमेठी से मतदाता बनने पर दीदी स्मृति ने खुशी जताते हुए इसे अपने जीवन की बड़ी उपलब्धि बताते हुए विश्वास जताया है कि इससे हमारे रिश्तों को अमेठी में और मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Amethi Seat: बदल गई गांधी-नेहरु परिवार के सबसे मजबूत गढ़ की सियासत, भाजपा संगठन को नई धार देने में जुटी स्मृति ईरानी