Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : खाकी का रौब दिखाकर पुलिस ने युवक को पीटा, दो एसआई और एक सिपाही निलंबित

UP News in Hindi मामले को लेकर पीड़ित ने एसडीएम तिलोई से शिकायत की थी।एसपी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर एसआई वीरेंद्र राय अमरचंद्र शुक्ला व मुख्य आरक्षी जनार्दन सिंह को निलंबित करते हुए पूरे प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना को सौंपी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
तालाब का निर्माण करा रहा था युवक

संसू,जागरण, सिंहपुर, (अमेठी) : इन्हौना के शेखनगांव में मत्स्य पालन के लिए पट्टे के तालाब में बंधे लगवा रहे पट्टा धारक युवक को पुलिस द्वारा पीटने व रिश्वत मांगने का मामला प्रकाश में आया है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने दो दारोगा व एक मुख्य आरक्षी को निलंबित करते हुए पूरे मामले की जांच सीओ मुसाफिरखाना को सौंपी है।

इन्हौना के शेखनगांव निवासी मारूफ अहमद ने बताया कि शेखन गांव स्थित तालाब का मछली पालन के लिए उसके नाम पट्टा है। जिस पर वह मछली पालन के तालाब में पानी रोकने के लिए जेसीबी से तालाब के चारों ओर बंधे लगवा रहा था। इस दौरान इन्हौना थाने के एसआई वीरेंद्र राय, एसआई अमरचंद्र शुक्ला व मुख्य आरक्षी जनार्दन सिंह तालाब के पास पहुंचकर पीड़ित को गालियां देने लगे।

आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने पीड़ित को कई थप्पड़ भी मारे व फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। पीड़ित ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने जेसीबी सीज करने एवं फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। पुलिसकर्मियों ने युवक के जेब में रखे चार हजार रुपये को जबरन निकाल लिया। मामले को लेकर पीड़ित ने एसडीएम तिलोई से शिकायत की थी।

एसपी ने कहा, होगी कार्रवाई

एसपी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर एसआई वीरेंद्र राय, अमरचंद्र शुक्ला व मुख्य आरक्षी जनार्दन सिंह को निलंबित करते हुए पूरे प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना को सौंपी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।