Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : DM से बोला प्रधान- मैडम मुझे एक साल के लिए बनाया गया था प्रधान तो मैंने करा दिया यह काम- अब मुझे परेशानी हो रही है

Gram Pradhan UP सुनीता राव ने शिकायत किया कि शुक्रवार को उनके पड़ोसी ने उन्हें व उनकी बहन रूबी की बेवजह पीट दिया। जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस से शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। अमेठी में कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें पांच शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 07 Sep 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
निस्तारण के लिए पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीमें मौके पर भेजी गई। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण टीम, अमेठी। जिले की चारों तहसील में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी निशा अनंत की अध्यक्षता में तहसील अमेठी में दिवस आयोजित हुआ। इस दौरान डीएम ने शिकायतकर्ताओं की समस्या सुनकर मौके पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतें लंबित न रखी जाएं। शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। शिकायत के निस्तारण में लापरवाही पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

बोला- नहीं कर रहे मेरा भुगतान

अमेठी तहसील में गुंगवाछ निवासी त्रिभुवन नाथ ने डीएम से शिकायती पत्र देकर बताया कि एक वर्ष के लिए मुझे कार्यवाहक ग्राम प्रधान बनाया गया था। इस दौरान ग्राम सभा में एक इंटरलाकिंग लगवाई गई थी। जिसका भुगतान नहीं हुआ था। खरीदे गए सामान के लिए दुकानदार लगातार दबाव बना रहे हैं। पर ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव भुगतान नहीं होने दे रहे हैं। जिससे मुझे परेशानी हो रही है।

5 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

वहीं भीमी निवासी सुनीता राव ने शिकायत किया कि शुक्रवार को उनके पड़ोसी ने उन्हें व उनकी बहन रूबी की बेवजह पीट दिया। जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस से शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। अमेठी में कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें पांच शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया।

इसी प्रकार गौरीगंज में 24 में से चार, मुसाफिरखाना में 23 में से दो व तिलोई में 34 में से दो शिकायतों का निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीमें मौके पर भेजी गई। इस दौरान सीएमओ डा. अंशुमान सिंह, जिला विकास अधिकारी वीरभानु सिंह, क्षेत्राधिकारी अमेठी, तहसीलदार अमेठी सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : UP Crime : यूपी के बदायूं में शर्मनाक वारदात- तमंचे के बल पर युवती को घर से अगवा किया- शराब पिलाकर दुष्कर्म