Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अमेठी में दो बच्चों समेत शिक्षक दंपती की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकाबंदी

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। बाइक सवार बदमाशों ने एक शिक्षक उसकी पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने जिले में नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। एसपी एएसपी और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स घटनास्थल पर तैनात है। यह घटना बहुत ही दुखद और चौंकाने वाली है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 03 Oct 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर एसपी, एएसपी, सीओ सहित बड़ी संख्या में फोर्स तैनात है।

जागरण संवाददाता, अमेठी। जिले में गुरुवार की रात सात बजे दिल दहला देने वाली घटना हुई है। बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने शिक्षक, उसकी पत्नी व दो बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस ने जिले में नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। घटनास्थल पर आईजी, एसपी, एएसपी, सीओ सहित बड़ी संख्या में फोर्स तैनात है।

ताबड़तोड़ गोलियां चलाई

रायबरेली के गदागंज थानाक्षेत्र के सुदामापुर गांव निवासी सुनील कुमार सिंहपुर के कंपोजिट विद्यालय पन्हौना में सहायक अध्यापक पद पर तैनात था। वह शिवरतनगंज के अहोरवा भवानी चौराहा पर किराए के मकान में पत्नी व बच्चों के साथ रहता था। गुरुवार की शाम सात बजे शिक्षक अपने परिवारजन के साथ घर में था। 

रात सात बजे के करीब अज्ञात बाइक सवार शिक्षक के घर पहुंचे और शिक्षक, उसकी पत्नी पूनम भारती, पांच वर्षीय बेटी सृष्टि व डेढ़ वर्षीय पुत्री डालो पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। सभी को मरणासन्न छोड़कर बदमाश फरार हो गए। स्थानीय लोग गोली की आवाज सुन शिक्षक के घर की तरफ दौड़े। 

खून से लथपथ पड़े शिक्षक, पत्नी व दो बच्चों को आनन-फानन सीएचसी सिंहपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने सभी को मृत घोषित कर दिया। आईजी प्रवीण कुमार, एसपी अनूप सिंह, एएसपी हरेंद्र कुमार, सीओ डॉ. अजय सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकाबंदी की है।

रायबरेली में छेड़छाड़ का लिखाया था केस

एसपी अनूप सिंह ने बताया कि शिक्षक की पत्नी पूनम भारती ने बीते 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा नाम के व्यक्ति पर एससी-एसटी व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। उस मुकदमे से इस घटना का कोई संबंध है या नहीं है। पुलिस इस पर भी गहनता से जांच कर रही है। लूटपाट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। टीम लगातार दबिश दे रही है। जल्द घटना का राजफाश किया जाएगा।

सीएम योगी ने कही कठोर कार्रवाई की बात

घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए दुख जताया है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने एक्स प्लेटफाॅर्म पर लिखा, आज जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी'।

एक जिंदा कारतूस व नौ खाली खोखा बरामद

घटनास्थल की गहनता से जांच करने पर नौ खाली खोखा व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस ने खाली खोखा व जिंदा कारतूस को जब्त करते हुए फोरेंसिक जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। वहीं लोग पिस्टल से घटना को अंजाम दिए जाने का कयास लगा रहे हैं, हालांकि इसका राजफाश आरोपी के पकड़े जाने पर ही होगा।

दबी जुबान से लोग कर रहे तरह-तरह की बातें

स्थानीय लोगों का मानना है कि घटना स्थल से कुछ दूरी से तैनात पुलिसकर्मी सक्रिय होते, तो शायद घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस की पकड़ में आ जाते। घटना के बाद कुछ लोग दबी जुबान से एक साथ चार हत्याओं की वजह 18 अगस्त को शिक्षक सुनील कुमार की पत्नी पूनम भारती के द्वारा चंदन वर्मा पर दर्ज कराए गए एससी एसटी, छेड़छाड़ और मारपीट का मुकदमा बता रहे, तो कई अन्य कारणों पर भी कयास लगा रहे हैं।

चौराहे पर दो दरोगा और एक कांस्टेबल थे मौजूद

शिक्षक की जिस समय परिवार सहित हत्या हुई। उस समय घटना स्थल से सौ मीटर की दूरी पर दो दारोगा और एक कांस्टेबल तैनात थे। गोली चलने की आवाज के बाद जब चौराहे पर सूचना आई तो एक दारोगा लोगों के साथ घटना स्थल पर दौड़ कर पहुंचे, लेकिन एक अन्य दारोगा जी और कांस्टेबल चौराहे तक ही सीमित रहे। इसको लेकर लोगों में गुस्सा भी है। 

अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए घटना स्थल का वीडियो एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि कोई है? कहीं है? नहीं चाहिए भाजपा।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी पहुंचे

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने घटना स्थल पर पहुंच लोगों से जानकारी ली। घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द हत्यारोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: मेरे ही दुपट्टे से मेरे हाथ-पैर बांध दिए… युवती ने लगाया आरोप, सपा नेता रामेश्वर समेत चार पर दुष्कर्म का मुकदमा

यह भी पढ़ें: कानपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, पनकी स्टेशन के आउटर सिग्नल पर हुई घटना, यात्रियों में सनसनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें