Move to Jagran APP

UP News: दीपावली और छठ पर काम करने वाले रोडवेज बस चालकों को मिलेगा 'इनाम', विभाग ने की तैयारी

एआरएम काशी प्रसाद ने बताया कि ड्यूटी करने वाले सभी नियमित संविदा चालक व परिचालक एवं आउटसोर्सिंग परिचालकों के लिए प्रोत्साहन योजना लाई गई है। इस अवधि में लगातार 13 दिन कार्य कर 3900 किमी की लक्ष्य पूरा करने वालों को 5200 एवं लगातार 12 दिन काम करने एवं 3600 किमी का लक्ष्य हासिल करने वालों को 4200 रुपये दिए जाएंगे।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 28 Oct 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज ने दीपावली व छठ पर्व को लेकर शुरू की अपनी तैयारियां।
संवाद सूत्र, अमेठी। दीपावली व छठ पर्व को लेकर रोडवेज ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 29 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चालकों, परिचालकों व वर्कशॉप कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इस अवधि में लगातार काम करने वाले रोडवेज कर्मियों को निगम की ओर से अलग-अलग निर्धारित किलोमीटर के आधार पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। कर्मियों के लगातार ड्यूटी करने से यात्रियों को सहूलियत मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है। त्योहारों को लेकर परिवहन निगम के उच्चाधिकारी अब सजग होने लगे हैं। इसके लिए उनकी ओर से योजना भी बनाई जा रही है। निगम ने दीपावली व छठ पर्व पर आय की बड़ी संभावना को देखते हुए रोडवेज कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना जारी की है।

एआरएम काशी प्रसाद ने बताया कि ड्यूटी करने वाले सभी नियमित, संविदा चालक व परिचालक एवं आउटसोर्सिंग परिचालकों के लिए प्रोत्साहन योजना लाई गई है। इस अवधि में लगातार 13 दिन कार्य कर 3900 किमी की लक्ष्य पूरा करने वालों को 5200 एवं लगातार 12 दिन काम करने एवं 3600 किमी का लक्ष्य हासिल करने वालों को 4200 रुपये दिए जाएंगे।

संविदा व आउट सोर्सिंग कर्मियों को 0.55 पैसे के हिसाब से अतिरिक्त देय होगा। बताया कि अमेठी डिपो में वर्तमान में 50 बसें हैं। वहीं, प्रतिदिन करीब पांच हजार यात्री इन बसों से यात्रा करते हैं। इसके अलावा यहां नियमित व संविदा व आउटसोर्सिंग से तैनात चालक-परिचालक व कार्यशाला के नियमित व संविदा कर्मियों को मिलाकर लगभग 100 कर्मचारी कार्यरत हैं। निर्धारित तिथि में यह नियमानुसार कार्य करते हैं तो जारी की गई प्रोत्साहन राशि का लाभ इन्हें ही मिलेगा।

परिवहन निगम लखनऊ 316 अतिरिक्त बसें चलाएगा

जागरण संवाददाता, लखनऊ। दीपावली व छठ त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम लखनऊ 316 अतिरिक्त बसें चलाएगा। बसों का विशेष संचालन 29 अक्टूबर से 10 नवंबर तक होगा। क्षेत्रीय प्रबंधक ने सभी नौ डिपो को बसों का आवंटन कर दिया है। इनमें सबसे अधिक बसों का संचालन लखनऊ-गोरखपुर, दिल्ली, आजमगढ़ व प्रयागराज आदि के लिए होगा। दूसरे राज्यों से आने वालों को घर पहुंचाने के लिए परिवहन निगम की बसें मुख्य मार्गों के साथ ही जिले के सामान्य रूटों पर भी चलेंगी।

परिवहन निगम ने दो पहले ही सभी क्षेत्रीय व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को आदेश जारी किया, धनतेरस से दीपावली व छठ पूजा तक लगातार अतिरिक्त बसों का संचालन होगा। लखनऊ क्षेत्र के नौ डिपो में 931 बसों का बेड़ा है, इनमें 841 का आवंटन किया गया है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने सरकारी कर्मचार‍ियों के ल‍िए खोला खजाना, इस बड़े फैसले से दोगुनी हो जाएंगी दीवाली की खुशि‍यां

यह भी पढ़ें: UP News: दीपावली और छठ के ल‍िए योगी सरकार ने की खास व्‍यवस्‍था, लोगों को म‍िलेगा फायदा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।