Move to Jagran APP

UPPCL : कनेक्शन काटने के बाद दोबारा डाल ली कटिया, अचानक जेई ने मार दिया फिर छापा- अब सीधे कर दी यह कार्रवाई

एसडीओ सुनील कुमार व अवर अभियंता अमृत यादव यादव पूरे शुक्लन मिश्रौली का निरीक्षण किया तो आठ लोगों का कनेक्शन कटा होने का बाद भी जुड़ा मिला। जबकि कटिया लगाकर एक बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया। अधिकारियों ने सभी 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है जबकि अभियान के दौरान कुल एक लाख 25 हजार रुपये का राजस्व वसूला गया है।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 15 Oct 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
कनेक्शन काटने के बाद बिजली उपयोग करने पर की गई कार्रवाई ।
जागरण संवाददाता, अमेठी। बिजली बिल न जमा करने पर विभाग की ओर से 13 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया गया था। अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान केबल जुड़ी पाई गई। वहीं दो लोग कटिया लगाकर बिजली का उपभोग करते पाए गए, जिस पर अवर अभियंता की तरफ से सभी पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

लगातार अभियान चला रहा है बिजली विभाग

बिजली विभाग इन दिनों बकाएदारों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किए हुए है। जिसके तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को अधिशासी अभियंता के निर्देश पर व एसडीएम सुनील कुमार के मार्गदर्शन में अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत अवर अभियंता ऋषि गुप्ता ने मनीपुर, कोनिया गांव, पूरे बाछिल व खरावां का निरीक्षण किया। इन गांवों में बिजली का बकाया बिल न जमा करने पर पांच उपभोक्ताओं का कनेक्शन कटवाया गया था। लेकिन, मौके पर कटा कनेक्शन जुड़ा मिला। वहीं एक लोग बिजली चोरी से उपयोग करते पाए गए।

15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

इसके साथ ही एसडीओ सुनील कुमार व अवर अभियंता अमृत यादव यादव पूरे शुक्लन मिश्रौली का निरीक्षण किया तो आठ लोगों का कनेक्शन कटा होने का बाद भी जुड़ा मिला। जबकि कटिया लगाकर एक बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया। अधिकारियों ने सभी 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, जबकि अभियान के दौरान कुल एक लाख 25 हजार रुपये का राजस्व वसूला गया है।

एसडीओ ने कहा कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। दोषी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बकायेदारों से बिजली का बिल का भुगतान करने की अपील करते हुए कहाकि जिन उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया है अगर बिना भुगतान व अनुमति जुड़ा मिला तो कार्रवाई तय है।

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, तीन की मौत

(अमेठी) भाई की शादी का निमंत्रण कार्ड बांटकर मंगलवार देर शाम घर वापस आ रहे एक बाइक पर सवार तीन लोगों को ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में तीनों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। तिलोई के शंकर गंज निवासी अमित कुमार पुत्र बनारसी के भाई किशन की शादी तय थी।

जिसका निमंत्रण कार्ड बांटकर चचेरे भाई आकाश पुत्र शिवकुमार व रिश्तेदार जगदीशपुर थानाक्षेत्र के रानीगंज के पूरब गांव निवासी राजकुमार पुत्र छंगू के साथ बाइक से वापस घर लौट रहे थे। रायबरेली रोड पर नौदांड़ गांव के पास पहुंचे ही थे कि सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। तीनों को पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से सीएचसी लाया गया। जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।